लॉगिन

क्या प्रधानमंत्री मोदी की मर्सिडीज एस-गार्ड की जगह लेगा एक इलेक्ट्रिक वाहन?

सूत्रों की मानें तो सरकार प्रधानमंत्री की कार को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक आरमर्ड वाहन में तबदील करने के बारे में सोच सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जबकि दुनिया के अधिकांश राजनीतिक नेता शानदार आरमर्ड वाहनों की सवारी करते हैं, फिल्हाल विश्र्व में सुरक्षित, आरमर्ड इलेक्ट्रिक वाहनों के उदाहरण कम ही हैं, लेकिन और भारत में जल्द ही एक हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार जल्द ही प्रधानमंत्री मोदी की कार को बदलने करने की इच्छुक है, और यह नई कार इलेक्ट्रिक हो सकती है. यह कदम देश में कार्बन फुट प्रिंट को कम करने, ईंधन पर निर्भरता को सीमित करने और नागरिकों को ईवी को अपनाने के लिए प्रेरित कर सकता है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक सुरक्षित बख्तरबंद इलेक्ट्रिक कार का विकल्प क्या हो सकता है?

    PM

    पीएम मोदी ने हाल ही में एक मर्सिडीज-मायबाक एस650 गार्ड की सवारी करनी शुरु की है.

    पीएम मोदी ने हाल ही में एक मर्सिडीज-मायबाक एस650 गार्ड की सवारी करनी शुरु की है, और इससे पहले उन्होंने रेंज रोवर वोग और टोयोटा लैंड क्रूजर का भी इस्तेमाल किया है. हालांकि, अब सूत्रों की माने तो पीएम इलेक्ट्रिक कार का उपयोग करना चाह रहे हैं. सूत्रों का यह भी कहना है कि दुनिया के कई अन्य नेता भी इलेक्ट्रिक कारों के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि बाज़ार धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहा है.

    यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा के हिसाब से यह है सबसे दमदार गाड़ियों में से एक

    आरमर्ड वाहन कई तरह से अपने सवारों को सुरक्षित रखते हैं. यह वाहन बड़े धमाकों से लेकर बंदूक की गोलियों तक हर तरह के खतरे को झेलने में सक्षम होते हैं. इसलिए ये अपने नियमित मॉडलों की तुलना में काफी भारी भी होते हैं. जहां मर्सिडीज-मायबैक एस600 गार्ड के मानक मॉडल का वजन लगभग 5.5 टन है वहीं और पीएम की एस650 गार्ड निश्चित रूप से इससे अधिक भारी होगी. अहम बात यह भी है कि ज़्यादा भार की वजह से इलेक्ट्रिक कार की रेंज कम हो जाती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 4, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें