लॉगिन

वूमेंस वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर कैटेगरी के विजेताओं की घोषणा हुई

वूमेंस वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर के सभी विजेताओं की घोषणा 8 मार्च 2023 को की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 16, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वूमेंस वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर जूरी ने 2023 एडिशन के लिए छह व्यक्तिगत कैटेगरी में पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की है. व्यक्तिगत विजेताओं को छह कैटेगरी - अर्बन कार, फैमिली कार, लार्ज सेडान, लार्ज एसयूवी, स्पोर्ट्स कार/परफॉरमेंस कार और 4x4/पिक-अप में 59 उम्मीदवारों की सूची से चुना गया था.

    Kia

    59 उम्मीदवारों में ऑडी आरएस3, ऑडी क्यू5 ई-ट्रॉन, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, फोर्ड रेंजर, होंडा सिविक, नई रेंज रोवर, लेक्सस आरएक्स, मर्सिडीज ईक्यूई, मर्सिडीज-एएमजी एसएल, टोयोटा बीजेड4एक्स और अन्य जैसे कुछ उल्लेखनीय नाम शामिल थे.

    यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कार अवार्ड्स 2023 फाइनलिस्ट की हुई घोषणा, भारत में बनी सिट्रॉएन C3 का नाम सूची में शामिल

    किआ नीरो को अर्बन कार सेगमेंट में विजेता घोषित की गई, जबकि नई जीप एवेंजर, कंपनी की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, फैमिली कार सेगमेंट में विजेता रही. लार्ज सेडान सेग्मेंट में सी5 एक्स को विजेता घोषित किया गया. C5 एयरक्रॉस के साथ भ्रमित न होने के लिए, C5 X वैश्विक बाजारों में सिट्ऱॉएन की प्रमुख सेडान है, जिसमें एसयूवी और एस्टेट के पहलुओं में एक डिज़ाइन का मिश्रण मिलता है.

    Citroen

    भारत में बिक्री के लिए जाने वाली निसान एक्स-ट्रेल को बड़ी एसयूवी सेग्मेंट में विजेता घोषित किया गया. वर्तमान में अपनी चौथी पीढ़ी में, एक्स-ट्रेल को रेनॉल्ट-निसान सीएमएफ-सी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह 5 और 7 सीटर विकल्प के साथ पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड इंजन के साथ वैश्विक बाजारों में बेची जाती है.

    Audi

    ऑडी RS3 ने परफॉरमेंस कार कैटेगरी में सम्मान हासिल किया. ऑडी की पांच-सिलेंडर हॉट सेडान/एस्टेट उन कुछ मॉडलों में से एक है जो अभी भी पांच-सिलेंडर इंजन की पेशकश करते हैं. वर्तमान पीढ़ी का मॉडल अंतिम पारंपरिक ईंधन वाला मॉडल होने की उम्मीद है,क्योंकि कंपनी भविष्य इस मॉडल के इलेक्ट्रिक अवतार को लाने की योजना बना रही है. 

    4x4/पिक-अप कैटेगरी में नई फोर्ड रेंजर विजेता रही. छह फाइनलिस्ट अब शीर्ष पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिसकी घोषणा 8 मार्च, 2023 को की जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें