लॉगिन

हिमाचल के काज़ा में लगाया गया दुनिया का सबसे ऊंचा चार्जिंग स्टेशन

मनाली से काजा तक ई-स्कूटर पर आईं दो महिला बाइकर्स के साथ काज़ा के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रताप सिंह ने दुनिया की सबसे ऊंची ईवी चार्जिंग सुविधा का उद्घाटन किया.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पुणे की एक ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने हिमाचल प्रदेश के स्पिति घाटी में काजा में दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए दो इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर लगाए हैं. यह 3,800 मीटर की ऊंचाई पर स्थित दुनिया का सबसे ऊंचा ईवी चार्जिंग स्टेशन है. यह सुविधा काज़ा के डेज़ॉर होटल में लगी है और सभी EV दोपहिया और चार पहिया वाहनों को चार्ज करने के लिए तैयार है. एक प्रेस बयान में, गोईगो ने कहा कि कंपनी ने भारत ऐसी और डुअल सॉकेट टाइप 2 चार्जर लगाए हैं जिनके पास मेक-इन-इंडिया प्रमाणन और एआरएआई और ओसीए सर्टिफिकेशन है.

    kckbm2m8यह 3,800 मीटर की ऊंचाई पर स्थित दुनिया का सबसे ऊंचा ईवी चार्जिंग स्टेशन है.

    कंपनी ने हिमाचल प्रदेश में ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए टीवीएस मोटर कंपनी के साथ गठजोड़ किया है. 21 सितंबर, 2021 को विश्व शून्य-उत्सर्जन दिवस मनाने के लिए दो टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ मनाली से काजा तक #मिशन0एमिशन राइड की शुरुआत की गई थी.

    TVS iQube Electric स्कूटर पर कंपनी के एक अधिकारी और मुंबई की एक मोटरसाइकिल सवार थीं. दोनो महिला बाइकर्स ने मुश्किल मनाली-काज़ा मार्ग पर ई-स्कूटर की सवारी की, जो भारत में एक लोकप्रिय बाइकिंग मार्ग है और शानदार कुंजुम पास से होकर गुजरता है. सवार महेंद्र प्रताप सिंह, उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) काजा के साथ ईवी चार्जिंग सुविधा का उद्घाटन करने काजा पहुंचे. सवारों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश सरकार हरित भविष्य की दिशा में शून्य-उत्सर्जन और स्थिरता को बढ़ावा देने की इच्छुक है."

     यह भी पढ़ें: नज़दीकी चार्जिंग स्टेशनों का पता लगाने में मदद करेगी यह नई मोबाइल ऐप

    कंपनी ने कहा कि वह भारत में सभी लोकप्रिय स्थानों पर सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन लगाएगी, जो 2030 तक 100 प्रतिशत ईवी राष्ट्र बनने के सरकार के दृष्टिकोण से मेल खाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें