भारत में नई बाइक और कारें

यामाहा ने दो नए कलर्स में पेश की 113cc स्कूटर सिग्नस Ray-ZR, नहीं बदली कीमतें

दो नए कलर्स - अर्मान्डा ब्ल्यू और रुस्टर रैड को मिलाकर 2018 सिग्नस Ray-ZR अब कुल 5 कलर्स में उपलब्ध होगी. टैप कर जानें क्या है सिग्नस की कीमत?

expand फोटो देखें
113cc की इस स्कूटर के इंजन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है

खास बातें

  • यामाहा सिग्नस 2 नए कलर्स - अर्मान्डा ब्ल्यू और रुस्टर रैड में उपलब्ध है
  • नए कलर्स वाली सिग्नस Ray-ZR की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है
  • 113cc की इस स्कूटर के इंजन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है

यामाहा मोटर इंडिया ने स्पोर्टी 113cc स्कूटर यामाहा सिग्नस Ray-ZR को भारत में दो नए कलर में पेश करने की घोषणा की है. दो नए कलर्स - अर्मान्डा ब्ल्यू और रुस्टर रैड को मिलाकर अब यह स्टाइलिश 2018 सिग्नस Ray-ZR अब कुल 5 कलर्स में उपलब्ध होगी जिसमें पहले से उपलब्ध मैट ग्रीन, मावेरिक ब्ल्यू और डार्कनाइट ब्लैक शामिल है. दाम की बात करें तो कंपनी ने नए कलर्स को पुरानी कीमत पे ही लॉन्च किया है. स्कूटर के ड्रम ब्रेक वाले वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 53,451 रुपए है, वहीं सिग्नस डिस्क ब्रेक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 55,898 रुपए रखी गई है और स्कूटर के डार्कनाइट मॉडल की कीमत 56,898 रुपए है. यामाहा ने दोनों नए कलर सिग्नस के सिर्फ डिस्क ब्रेक वेरिएंट में उपलब्ध कराए हैं.

ये भी पढ़ें : होंडा ने देश में लॉन्च की अपनी नई स्कूटर ऐक्टिवा 5G, शुरुआती कीमत ₹ 52,460

नए कलर्स और उनसे स्कूटर बिक्री की अनुमानित बढ़ोतरी पर यामाहा मोटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रॉय कुरियन ने कहा कि, “जहां टू-व्हीलर इंडस्ट्री ने 2017 में लगभग 8 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है, स्कूटर बाज़ार 12 प्रतिशत ग्रोथ के साथ अपना मोमेंटम बनाए रखने में कामयाब रहा है. ब्रांड कई सारी बेहतरीन स्कूटर्स बनाने की क्षमता रखता है जो ग्राहकों का दिल जीत लेंगी, खासतौर पर ट्रेंड के हिसाब से चलने वाले ग्राहकों को टर्गेट करके बनाई गई हैं. 2018 सिग्नस Ray-ZR को दिए नए कलर्स के साथ कंपनी इस सैगमेंट में नयापन बनाए रखने के लगातार काम कर रही है.”

ये भी पढ़ें : यामाहा लॉन्च करेगी तीन पहियों वाले और भी कई वाहन, इसी साल लॉन्च होगी निकेन!

0 Comments

2018 यामाहा सिग्नस Ray-ZR में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इसे फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर 113cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. यामाहा की ‘ब्ल्यू कोर’ तकनीक से लैस है और स्कूटर में लगा इंजन 7 bhp पावर और 8.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. स्कूटर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और यामाहा ने सिग्नस Ray-ZR में 21-लीटर का स्टोरेज बॉक्स सीट के नीचे दिया है, वहीं 3D जैसे इफैक्ट वाले इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया और ट्यूबलैस टायर्स भी दिए हैं.

लेटेस्ट न्यूज़