लॉगिन

यामाहा ने भारतीय बाज़ार में ट्रेडमार्क के लिए रजिस्टर किया FZ-X नाम

इंडस्ट्री की पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट की लिस्टिंग में ये नाम ऐड्वर्टाइज़्ड बिफोर ऐक्सेप्टेंस के तौर पर चिन्हित किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा मोटर कंपनी ने भारत के लिए हाल में FZ-X नाम का ट्रेडमार्क रजिस्टर किया है. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय और इंडस्ट्री की पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार इस नाम को ऐड्वर्टाइज़्ड बिफोर ऐक्सेप्टेंस के तौर पर चिन्हित किया गया है जिसका मतलब रजिस्ट्रार के ट्रेडमार्क जर्नल में इस आवेदन का स्वीक्रति से पहले ही विज्ञापन किया जा सकता है. इस स्थिति में ट्रेडमार्क जर्नल द्वारा विज्ञापन की तारीख से 4 महीने के भीतर इस नाम पर आपत्ति जताने का मौका अन्य लोगों के पास होता है. इस फाइलिंग के अनुसार यामाहा इंडिया ने यह नाम 5 नवंबर 2020 को ट्रेडमार्क किया है.

    3otpgg9cबाज़ार में एंट्री-लेवल ऐडवेंचर मोटरसाइकिल प्रचलन में हैं

    इस नाम के ट्रेडमार्क से साफ होता है कि यामाहा भारत में FZ-X नामक नया दो-पहिया वाहन FZ परिवार में जोड़ने वाली है. फिलहाल ये जानकारी नहीं है कि इस नाम से नई मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएगी या फिर मौजूदा Xज़ैड मोटरसाइकिल का नया वेरिएंट पेश किया जाएगा जिनमें - FZ, FZS, FZ 25 और FZS 25 शामिल हैं. अफवाह है कि यामाहा इंडिया ऐडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल पर काम कर रही है जिसे संभवतः FZ 25 के प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : पेटेंट फाइलिंग में हुआ होंडा CB250 का खुलासा, सामने आई नए इंजन की जानकारी

    बाज़ार में एंट्री-लेवल ऐडवेंचर मोटरसाइकिल प्रचलन में हैं और हीरो Xपल्स 200, KTM 250 ऐडवेंचर, BMW 310 GS और रॉयल एनफील्ड हिमालयन भारत में बेची जा रही हैं, ऐसे में लगता है कि कंपनी नई ऐडवेंचर मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है. यामाहा FZ 25 रेन्ज के साथ बीएस6 मानकों वाला 249 सीसी का एयर-कूल्ड, एसओएचसी, सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है. यह इंजन 20.5 बीएचपी ताकत और 20.1 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसे 5-स्पी गियरबॉक्स दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें