लॉगिन

Exclusive: यामाहा भारत में नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने पर कर रही विचार

यामाहा जल्द ही अपनी 125 सीसी स्कूटर को अपडेट करके भारत में लॉन्च करने वाली है जो यामाहा फसीनो 125 एफआई हाईब्रिड और रेज़ैडआर हाईब्रिड शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडिया यामाहा खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है, यह बात कार एंड बाइक ने जान ली है. जहां विशेष रूप से भारत के अलावा वैश्विक बाज़ार को लक्ष्य बनाकर यामाहा नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करेगी, वहीं कंपनी फिलहाल भारत की EV नीति, EV पॉलिसी के लिए रोडमैप और सरकार इसे किस तरह आकार देती है, इस बात पर नज़र बनाए हुए है और सही समय का इंतज़ार कर रही है. कार एंड बाइक ने जाना है कि इंडिया यामाहा के आने वाले वाहनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर निश्चित तौर पर शामिल है. यामाहा जल्द ही अपनी 125 सीसी स्कूटर को अपडेट करके भारत में लॉन्च करने वाली है जो यामाहा फसीनो 125 एफआई हाईब्रिड और रेज़ैडआर हाईब्रिड शामिल हैं, इन्हें सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ हाईब्रिड तकनीक में लॉन्च किया जाएगा.

    mchink9oयामाहा जल्द ही फसीनो 125 Fi हाईब्रिड लॉन्च करने वाली है

    कार एंड बाइक के साथ बातचीत के दौरान इंडिया यामाहा मोटर की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, रविंदर सिंह ने कहा कि, "फसीनो 125 एफआई हाईब्रिड EV स्पेस में प्रवेश के लिए यामाहा का पहला कदम है. फसीनो 125 एफआई हाईब्रिड के साथ इलेक्ट्रिक पावर असिस्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में हमारे द्वारा हासिल किया गया एक और तकनीकी अधुनिकीकरण है. हमारी टीम भारत के लिए पहले से बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक दो-पहिया प्लैटफॉर्म पर काम कर रही है और इसे वैश्विक बाज़ार में भी पेश किया जाएगा. हमारे पास तकनीक है. ताईवान में यामाहा पिछले दो साल से इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है."

    ये भी पढ़ें : 2021 यामाहा फसीनो 125 Fi हाईब्रिड से हटाया गया पर्दा, भारत में जल्द हेगी लॉन्च

    5lni6h84E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट पर यामाहा EC-05 का निर्माण किया गया है

    यामाहा ने टोक्यो मोटर शो में ई 01 इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट शोकेस किया था, और इसपर यामाहा ईसी-05 का निर्माण किया गया है जो ताईवान में यामाहा के साथ गोगोरो की साझेदारी का नतीजा है. यामाहा ईसी-05 में आसान चार्जिंग के लिए अलग होने वाली बैटरी दी गई है जिसकी अधिकतम रफ्तार 90 किमी/घंटा बताई जा रही है और इसे एक चार्ज में करीब 100 किमी तक चलाया जा सकता है. इलेक्ट्रिक वाहन निस्संदेह यातायात का भविष्य हैं और याहामा पहले ही इलेक्ट्रिक तकनीक में काफी काम कर चुकी है. यहां मुद्दा सिर्फ यह है कि यामाहा इंतज़ार कर रही है कि कब भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने का काम तेज़ी पकड़े और कंपनी अपना इलेक्ट्रिक दो-पहिया देश में लॉन्च करे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें