लॉगिन

यामाहा मेजेस्टी S 155 मैक्सी स्कूटर से कंपनी ने हटाया पर्दा, जापान में हुई लॉन्च

मेजेस्टी S जापान में बहुत प्रचलित है और 2020 मॉडल के लिए स्कूटर को बदली हुई स्टाइल और नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है. जानें कितनी दमदार है स्कूटर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 यामाहा मेजेस्टी S मैक्सी स्कूटर से पर्दा हटा लिया गया है और जापान में इसे लॉन्च भी कर दिया गया है. इस स्कूटर की कीमत 3.45 लाख येन रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 2.4 लाख रुपए है. मेजेस्टी एस जापान में बहुत प्रचलित है और 2020 मॉडल के लिए इस स्कूटर को बदली हुई स्टाइल और नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है. इसका अगला हिस्सा नई स्टाइल में आया है जो नए प्रोजैक्टर लैंप्स के साथ नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स से लैस है. नई मेजेस्टी S 155 में 155cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 15 bhp पावर और 14 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कूटर के इंजन को दिया गया CVT गियरबॉक्स वही है जो यामाहा YZF R15 में लगा है और ये R15 से 3.5 bhp पावर कम जनरेट करती है. दावा है कि इस स्कूटर की फ्यूल एफिशिएंसी 37.5 किमी/लीटर है.

    m6pd960cइसका अगला हिस्सा नई स्टाइल में आया है

    नई यामाहा मेजेस्टी S मैक्सी स्कूटर का वज़न 145 किग्रा है जिसमें 7.4-लीटर फ्यूल टैंक, अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. स्कूटर के अगले व्हील में जहां 267mm का डिस्क लगा है, वहीं पिछले व्हील में 245mm डिस्क ब्रेक लगाया गया है और इसके साथ सामान्य तौर पर ABS मुहैया कराया गया है. फीचर्स की बात करें तो मेजेस्टी S 155 के साथ 12 वोल्ट का सॉकेट, सीट के नीचे 32-लीटर स्टोरेज दिया गया है. 2020 स्कूटर के साथ नए कलर्स भी दिए गए हैं जिनमें येल्लो, ब्लैक और ग्रे शामिल हैं. स्कूटर के लिवर्स ब्लैक्ड आउट हैं और कंपनी स्कूटर की डिलिवरी अप्रैल 2020 के मध्य में कहीं शुरू करेगी.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: अप्रिलिया ने शोकेस की SXR160 स्कूटर, जल्द होगी लॉन्च

    en0j0sto
    स्कूटर के साथ नए कलर्स भी दिए गए हैं जिनमें येल्लो, ब्लैक और ग्रे शामिल हैं

    यामाहा इस स्कूटर को मलेशिया और फिलिपींस में जल्द पेश कर सकती है, लेकिन भारत में इसे लॉन्च किए जाने की संभावना बहुत कम है, क्योंकि देश में इस सैगमेंट के हिसाब से नई स्कूटर की कीमत काफी ज़्यादा है. अगर यामाहा इस स्कूटर को हमारे बाज़ार में पेश करती है तो इसका मुकाबला करने के लिए सैगमेंट में एप्रिलिया SXR 160 से होगा जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया है जिसे भारत में 2020 की तीसरी तिमाही में कहीं लॉन्च किया जाना अनुमानित है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें