लॉगिन

यामाहा ने मोटरसाइकिलों के लिए सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक दिखाई

यामाहा ने हाल ही में एडवांस्ट मोटरसाइकिल स्टेबिलिटी असिस्ट सिस्टम (AMSAS) नामक अपनी सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक दिखाने वाला एक वीडियो जारी किया है जो 5 किमी प्रति घंटे या उससे कम की गति पर वाहन को स्थिर करने में सहायता करती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा मोटर कंपनी दुनिया की प्रमुख दोपहिया निर्माताओं में से एक है जो अब मोटरसाइकिलों के लिए एक सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक बनाने पर काम कर रही है. जापानी ऑटो दिग्गज ने हाल ही में एडवांस्ट मोटरसाइकिल स्टेबिलिटी असिस्ट सिस्टम (AMSAS) नामक अपनी सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक दिखाने वाला एक वीडियो जारी किया है जो 5 किमी प्रति घंटे या उससे कम की गति पर वाहन को स्थिर करने में सहायता करती है. तकनीक को एक इलेक्ट्रिक यामाहा R3 में फिट किया गया है.

    Yamaha

    यामाहा के मुताबिक AMSAS को तैयार करने का उद्देश्य सवारों को बेहतर नियंत्रण और मन की शांति देना है.

    यामाहा का कहना है कि सिस्टम अभी भी आर एंड डी चरण में है, हालांकि, भविष्य में इसे और विकसित किया जाएगा. सिस्टम ड्राइव और स्टीयरिंग एक्ट्यूएटर्स के साथ 6-एक्सिस आईएमयू से जुड़ा है, जो कम गति पर स्थिरता पाने में मदद करता है. यामाहा का दावा है कि सिस्टम इतना आसान है कि इसको किसी भी मौजूदा मॉडल के फ्रेम में लगाने के लिए किसी बड़े बदलाव की आवश्यकता नहीं है.

    यह भी पढ़ें: यामाहा एरोक्स 155 मॉन्स्टर एनर्जी MotoGP एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 1.41 लाख

    यामाहा का कहना है कि AMSAS को तैयार करने के पीछे मुख्य उद्देश्य सवारों को बेहतर नियंत्रण और मन की शांति देना है, खासकर कम गति पर. कंपनी का मानना ​​है कि मोटरसाइकिल को कम गति पर स्थिर रखने के लिए बढ़िया कौशल की आवश्यकता होती है, और AMSAS बेहतर संतुलन और स्थिरता पाने में मदद कर सकता है. कंपनी ने बाइक का एक वीडियो जारी किया है जिसमें सीट पर एक सवार को बिना नियंत्रण के धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है जबकि तकनीक अपना काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें