लॉगिन

यामाहा लॉन्च करेगी तीन पहियों वाले और भी कई वाहन, इसी साल लॉन्च होगी निकेन!

यामाहा जल्द ऑटोमोबाइल बाज़ार में कई थ्री-व्हीलर लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने पिछले साल MT-09 वाली यामाहा निकेन शोकेस की थी. यामाहा जल्द ही बाज़ार में अपनी नई थ्री-व्हीलर लॉन्च करेगी जिसमें आगे दो पहिए होंगे जो बाइक को मोड़ते समय झुक जाएंगे. टैप कर जानें तीन पहियों वाले वाहन पर क्या बोले यामाहा के CEO?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यामाहा के CEO ने कन्फर्म किया है कि भी थ्री-व्हीलर लॉन्च की जाएंगी
  • यामाहा की अगली थ्री-व्हीलर कंपनी की अपकमिंग निकेन के नीचे आएगी
  • अनुमान है कि नए तीन पहिया वाहन में यामाहा R3 इंजन लगाया जाएगा
यामाहा मोटर कंपनी जल्द ही ऑटोमोबाइल बाज़ार में कई थ्री-व्हीलर लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने पिछले साल यामाहा एमटी-09 वाली यामाहा निकेन शोकेस की थी. कंपनी ने अबतक इस थ्री-व्हीलर मोटरसाइकल के बारे में और कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है. यामाहा जल्द ही बाज़ार में अपनी नई थ्री-व्हीलर लॉन्च करेगी जिसमें आगे दो पहिए होंगे जो बाइक को मोड़ते समय झुक जाएंगे. जापान की कंपनी यामाहा इस बाइक को लीनिंग मल्टी-व्हील सैगमेंट में उतारेगी. कंपनी ने पिछले साल टोक्यो मोटर शो में यामाहा निकेन को शोकस किया था, वहीं कई साल पहले 2014 में कंपनी ने पहली थ्री-व्हीलर ट्राइसिटी लॉन्च की थी. बता दें कि ट्राइसिटी तीन पहियों वाली सवारी स्कूटर थी.
 
yamaha announces more three wheelers
यामाहा की अगली थ्री-व्हीलर कंपनी की अपकमिंग निकेन के नीचे आएगी
 
यामाहा मोटर कंपनी के प्रसिडेंट और सीईओ योशिहिरो हिदाका ने यह कन्फर्म किया है कि आने वाले समय में कंपनी थ्री-व्हीलर सैगमेंट में और भी वाहन पेश करने वाली है जिनपर फिलहाल कंपनी की रिसर्च और डेवेलपमेंट टीम काम कर रही है. योशिहिरो ने कहा कि, “हमारी कंपनी बढ़ती दुनिया के हिसाब से और भी ज़्यादा आधुनिक बनाए जा रहे हैं. ये LMW या कहें तो लीनिंग मल्टी-व्हील के प्रोडक्ट लाइन-अप हैं. 2014 में हमने ट्राइसिटी लॉन्च की थी और उसके बाद से ही यामाहा की रिसर्च एंड डेवेलपमेंट टीम ने इसपर काम किया है और 2017 टोक्यो मोटर शो में यामाहा निकेन को शोकेस किया गया जिसे 2018 में लॉन्च किया जाएगा.”

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: जॉन अब्राहम ने हटाया यामाहा YZF-R3 से पर्दा, एक्सशोरूम कीमत ₹ 3.48 लाख
 
yamaha niken
यामाहा के CEO ने कन्फर्म किया है कि भी थ्री-व्हीलर लॉन्च की जाएंगी
 
यामाहा के सीईओ ने एक प्रेज़ेंटेशन दिखाया जिसमें ऐसे ही एक तीन पहियों वाले वाहन की एक ब्लर इमेज दिखाई गई. ये वाहन तीन पहियों वाली स्कूटर ट्राइसिटी और 2017 में शोकेस हुई यामाहा निकेन के बीच की जगह लेगी. उन्होंने संकेत दिया कि बाज़ार में लॉन्च होने वाला अगला तीन पहिया वाहन मिडलवेट मशीन होगी जो इस सैगमेंट का हिस्सा बनेगी. अगले थ्री-व्हीलर के लॉन्च को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है लेकिन हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मिडलवेट थ्री-व्हीलर में 321cc का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है जो फिलहाल यामाहा YZF-R3 में दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: यामाहा ने शोकेस की रे ZR स्ट्रीट रैली एडिशन, जानें कितनी अपग्रेड हुई स्कूटर
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें