लॉगिन

टोक्यो मोटर शो में यामाहा पेश करेगी ये समझदार कॉन्सेन्ट बाइक, जानें कितना खास है कॉनसेप्ट

टोक्यो मोटर शो में सभी कंपनियां अपने वाहनों को शोकेस करने की तैयारी पूरी कर चुकी हैं और यामाहा भी इस मोटर शो में अपनी शानदार कॉन्सेप्ट बाइक शोकेस करेगी. यामाहा मोटोरॉइड कॉन्सेप्ट की यह बाइक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आएगी. कहने का मतलब यह समझदार बाइक होगी जो चालक और बाकी चीजों से संपर्क में आएगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यामाहा मोटोरॉइड की यह कॉन्सेप्ट बाइक चालक से संपर्क कर सकेगी
  • यह एक इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट बाइक है जो बैटरी से चलती है
  • टोक्यो मोटर शो में यामाहा 20 मॉडल्स शोकेस करने जा रही है
टोक्यो मोटर शो इस बार बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इस बार कई कंपनियां यहां अपनी शानदार कॉन्सेप्ट कारें और बाइक्स शोकेस करने वाली हैं. यामाहा भी इस शो में एक शानदार और फ्यूचर कॉन्सेप्ट बाइक शोकेस करने वाली है. यामाहा मोटोरॉइड कॉन्सेप्ट की यह बाइक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आएगी. कहने का मतलब यह एक समझदार बाइक होगी जो चालक और बाकी चीजों से संपर्क में आएगी. इस बाइक को लेकर यामाहा का मानना है कि यह लोगों को "कान्डो" एक्सपीरियंस देगी, इस जापानी शब्द का मतलब बहुत ज्यादा संतुष्टि देने और कुछ बहुत रोचक चीज़ सामने लाने से है. भविष्य में आने वाली इसी तरह की बाइक चलाने वाले को कई तरह से सहायता करेगी.
 
yamaha motoroid concept
कंपनी इस मोटर शो में लगभग 20 मॉडल शोकेस करने वाली है

ये भी पढ़ें : ₹ 2 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 दमदार बाइक्स, जानें इनकी कीमतें
 
यामाहा ने इस बाइक को शानदार यूनीक डिज़ाइन में बनाया है और यह बाइक बैटरी ने चलती है. इस बाइक में सीटिंग के लिए बिल्कुल अलग सी व्यवस्था की गई है, इसकी सीट मोटे पैड पर बनाई गई है तो सीने और पीठ को सपोर्ट करती है. बाइक के हैडल को किसी रेसिंग बाइक सा बनाया गया है जो पाम ग्रिप वाला है और नीचे की ओर झुका हुआ है. यामाहा ने इस बाइक में कार्बन फाइबर के भी कई पुर्जे लगाए हैं, फ्रंट मटगार्ड पूरी तरह कार्बन फाइबर का बना हुआ है.
 
yamaha motoroid concept
6 मॉडल दुनिया के सामने पहली बार शोकेस किए जाएंगे

ये भी पढ़ें : एक बार चार्ज करने पर 100 km चलती है BMW की हाईब्रिड साइकल, कीमत सुनकर होगी हैरानी
 
अच्छी बात यह है कि टोक्यो मोटर शो में यामाहा सिर्फ कॉन्सेप्ट बाइक शोकेस नहीं करने वाली. कंपनी इस मोटर शो में लगभग 20 मॉडल शोकेस करने वाली है जिनमें से 6 मॉडल दुनिया के सामने पहली बार शोकेस किए जाएंगे. यामाहा इनमें से 4 मॉडल्स सिर्फ जापान के लिए विशेष तौर पर बनाए गए हैं. इस ऑटो शो में यामाहा स्कूटर्स, इलैक्ट्रिक बाइक्स, इलैक्टिक साइकल और कई सारे कॉन्सेप्ट मॉडल भी लॉन्च करने वाली है. हम आपको इसकी और भी ज्यादा जानकारी सीधे टोक्यो मोटर शो से देने वाले हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें