लॉगिन

माधुरी से रवीना तक, 90 के दशक की मशहूर अदाकाराएं और उनकी लग्ज़री कारें

फिल्में पसंद करने वाले फैन्स ना सिर्फ उनकी अदाकारी पसंद करते हैं, बल्की पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानकारी पाने का कोई मौका नहीं छोड़ते. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बॉलीवुड और ग्लैमर का बहुत गहरा नाता है और भारत में सेलेब्रिटी इसे बहुत अच्छे तरीके से बनाए भी रखते हैं. फिल्में पसंद करने वाले फैन्स ना सिर्फ उनकी अदाकारी पसंद करते हैं, बल्की उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानकारी पाने का कोई मौका नहीं छोड़ते. ऐसा हो भी क्यों ना, इनका जीवन होता भी काफी दिलचस्प है जिसमें बहुत सी चीज़े आती हैं, लेकिन आज हम जिस पहलू की बात कर रहे हैं वो हैं इस सेलेब्स का लग्ज़री कार कलेक्शन. इस खबर में हम आपको उन अदाकाराओं के बारे में बता रहे हैं जो 90 के दशक से अबतक बॉलीवुड पर छाई रही हैं. आगे पढ़ें माधुरी दीक्षित से जुही चावला और रवीना टंडन से लेकर काजोल तक, किस ऐक्ट्रेस के पास है कौन सी लग्ज़री कार...

    dqtf786जूही को लग्ज़री जगुआर एक्सजेएल के साथ इवेंट और शो में देखा गया है

    जूही चावला

    जूही चावला अपने ज़माने की बेमिसाल एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक में आमिर खान के साथ फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली जूही ने अपनी दमदार अदाकारी से अपने फैन्स का भी दिल जीता है और कई फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम किए. कारों की बात करें तो जूही इन्हें लेकर काफी अच्छी नज़र रखती हैं. वे कई बार अपनी पॉर्श कायेन के साथ देखी गई हैं. इसके अलावा कई बार उन्हें लग्ज़री जगुआर XJL के साथ इवेंट और शो में देखा गया है.

    2h4gg53gरवीना के गैराज में कई लग्ज़री कारें मौजूद हैं

    रवीना टंडन

    90 के दशकी की डीवा रवीना टंडन बॉलीवुड का बहुत पॉपुलर चेहरा रही हैं जिन्हें गोविंदा और अक्षय कुमार के साथ काफी पसंद किया जाता रहा है. भारतीय सिनेमा जगत में रवीना ने पत्थर के फूल के साथ शुरुआत की जिसमें इनके साथ सलमान खान भी थे. रवीना ने कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में भी की हैं जिनमें मोहरा, दिलवाले, लाडला और खिलाड़ियों का खिलाड़ी जैसी कई फिल्में शामिल हैं. इस अदाकारा का अंदाज़ जितना निराला है, कारों में उनकी दिलचस्पी भी उतनी ही शानदार है. रवीना टंडन के पास कई लग्ज़री कारों का कलेक्शन है जिनमें मर्सडीज़-बैंज़ जीएलएस 350 और जगुआर एक्सजे शामिल हैं, इसके अलावा आरामदायक यात्रा के लिए उन्होंने ऑडी क्यू7 एसयूवी भी खरीदी है.

    2t11nu2oकरिश्मा ने लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 एसयूवी को चुना है

    करिश्मा कपूर

    करीना कपूर खान की बड़ी बहन और रणधीर कपूर की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर 1990 से 2000 के दशक की काफी प्रचलित अदाकारा हैं. करिश्मा ने फिल्मी जगत में अपनी एंट्री लीड एक्ट्रेस के तौर पर प्रेम कैदी नामक फिल्स से की थी. इनकी फिल्मों में राजा हिंदुस्तानी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. करिश्मा कपूर ने अबतक नेशनल फिल्म अवॉर्ड के साथ 4 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं. कपूर खानदान से होने के नाते उनके पास लग्ज़री कार होना स्वाभाविक है और करिश्मा ने इसके लिए लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 एसयूवी को चुना है.

    3a1hkn9gफिल्मों में चुनिंदा किरदार निभाने वाली शिल्पा शेट्टी की कारों को लेकर पसंद भी काफी निराली है

    शिल्पा शेट्टी

    भारतीय फिल्म जगत और टेलिविजन पर दिखाई देने वाली शिल्पा शेट्टी काफी नामचीन अदाकारा हैं. बिग ब्रदर 5 जीतने वाली सेलेब्रिटी और बॉलीवुड अभिनेत्री ने कई सारी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है जिसमें मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, हथकड़ी और धड़कन जैसी कई फिल्में शामिल हैं. फिल्मों में चुनिंदा किरदार निभाने वाली शिल्पा शेट्टी की कारों को लेकर पसंद भी काफी निराली है. उनके गैराज में कई लग्ज़री कारें मौजूद हैं जिनमें बीएमडब्ल्यू आई8, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़, बेंटले फ्लाइंग स्पर और रेन्ज रोवर स्पोर्ट शामिल हैं.

    ip0qgrjoकारों को लेकर काजोल काफी चूज़ी हैं

    काजोल

    हिंदी सिनेमा में 90 के दशक की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में काजोल का नाम भी शुमार है. काजोल ने कई बड़ी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है जिनमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी ग़म, फना और दुश्मन जैसी कई फिल्में की हैं. पद्मश्री अवॉर्ड के साथ कई और फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाली काजोल ने 1993 में बाज़ीगर से लोगों के दिलों में जगह बनाई. इस अदाकारा ने 1999 में फिल्म अभिनेता अजय देवगन से शादी की. कारों को लेकर काजोल काफी चूज़ी हैं और उन्हें वॉल्वो एक्ससी 90 के साथ कई सारे इवेंट्स में देखा गया है.

    1a71kv9oमाधुरी दीक्षित के पास लग्ज़री कारों का कलेक्शन है जिनमें से एक मर्सडीज़ मायबाक एस 560 है

    माधुरी दीक्षित

    बॉलीवुड के सबसे दमदार चेहरों और अदाकारी में सबसे पसंदीदा सेलेब्स में माधुरी दीक्षित का नाम सबसे पहले लिया जा सकता है. 80 के दशक से साल 2000 तक और उसके बाद भी कई साल इन्होंने भारतीय सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं जिनमें इलाका, त्रिदेव, खलनायक, किशन कन्हैया, साजन, राजा, दिल, बेटा और ऐसी ही कई फिल्में शामिल हैं. उन्होंने आजतक कई अवॉर्ड जीते हैं जिनमें 6 फिल्मफेयर के साथ पद्मश्री भी शामिल है. माधुरी दीक्षित के पास लग्ज़री कारों का कलेक्शन है जिनमें से एक मर्सडीज़ मायबाक एस 560 है. हाल ही में माधुरी ने डीसी डिज़ाइन से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा एमपीवी को कस्टम डिज़ाइन करवाया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें