लॉगिन

ज़ीरो ने हटाया अपनी बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा, एक चार्ज में चलेगी 250 km

इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल निर्माता कंपनी ज़ीरो ने नई इलैक्ट्रिक टूरिंग बाइक ज़ीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट ऐडिशन पेश की है. DSR ब्लैक फॉरेस्ट को सिर्फ यूरोपीय देशों में इस्तेमाल के लिए बनाया गया है सभी इलैक्ट्रिक डुअल स्पोर्ट बाइक्स में सबसे ज़्यादा रेन्ज वाली है. जानें कितनी देर में चार्ज हो जाती है ई-बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ज़ीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट की बैटरी रेन्ज 250 किमी दी गई है
  • 14.4 किवा बैटरी लगी है जो कुल 146 Nm टॉर्क जनरेट करती है
  • फास्ट चार्जिंग और बिना गियर वाला डायरेक्ट ड्राइव सिस्टम दिया है
इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल निर्माता कंपनी ज़ीरो मोटरसाइकल ने अपनी बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक टूरिंग बाइक ज़ीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट ऐडिशन पेश की है. DSR ब्लैक फॉरेस्ट को सिर्फ यूरोपीय देशों में इस्तेमाल के लिए बनाया गया है सभी इलैक्ट्रिक डुअल स्पोर्ट बाइक्स में सबसे ज़्यादा रेन्ज वाली है. ज़ीरो की मानें तो नई मोटरसाइकल का निर्माण ग्राहकों और इलैक्ट्रिक बाइक चलाने वाले शौकीन लोगों की मांग को देखकर किया गया है. कंपनी ने नई ई-बाइक को ज़ीरो एडवेंचर स्टाइल DSR के आधार पर बनाया है और इसे 1 चार्ज में शहरी सड़को 250 किमी चलाया जा सकता है, वहीं हाईवे पर इसे 120 किमी तक चलाया जा सकता है.
 
zero dsr black forest
ज़ीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट की बैटरी रेन्ज 250 किमी दी गई है
 
ज़ीरो मोटरसाइकल के यूरोपियन मैनेजिंग डायरेक्टर उंबेरटो उसेली ने बताया कि, -हमारे ग्राहक सालों से ऐसी ही बाइक की मांग कर रहे थे. ज़ीरो को चलाना प्रक्रति से होकर गुज़रने का सबसे ज़्यादा कनेक्टेड माध्यम है. ज़ीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट ऐडिशन इसे और भी ज़्यादा नया, लंबी दूरी का और एंडवेंचर से भरा अनुभव कराती है.- कंपनी ने इस बाइक को फास्ट चार्जिंग सिस्टम से लैस किया है और इसे 1 घंट से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है. इसकी लगाई गई बैटरी ई-बाइक्स में लगने वाली अबतक की सबसे दमदार और लंबी दूरी तय कराने वाली बैटरी है. इस बाइक का राइडर इसे घर में या यूरोप में तेज़ी से फैलते लेवल 2 चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क पर कर सकता है.

ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन 2019 में लॉन्च करेगी अपनी 1st इलैक्ट्रिक बाइक, इतना खास होगा प्रोडक्शन मॉडल
 
कंपनी ने इस ई-बाइक में 14.4 किवा की बैटरी लगाई है जो कुल 146 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. ज़ीरो DSR ब्लैक फॉरेस्ट ऐडिशन के साथ एक्सेसरीज़ की पूरी रेन्ज उपलब्ध कराई जा रही है जिसमें हार्ड केस पेनियर्स और टॉप बॉक्स, टूरिंग स्क्रीन, आरामदायक सीट और क्रैश बार्स शामिल हैं. ऑफ-रोड राइडिंग के लिए बाइक में ऑग्ज़िलरी लाइट्स और हैडलाइट प्रोटैक्टर भी दिया गया है. कंपनी ने फिलहाल इस बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है और अनुमानित है कि अप्रैल 2018 तक यूरोप की डीलरशिप्स पर देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें : UM ने शोकेस की पहली गियर वाली इलैक्ट्रिक क्रूज़र मोटरसाइकल, जानें रेनेगेड थॉर की कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें