लॉगिन

ज़ीरो ने टीज़ की बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल, सिंगल चार्ज में 350km तक चलेगी

इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बनाने वाली अमेरिकी कंपनी ज़ीरो ने हल में नई पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक का टीज़र जारी किया है. टैप कर जानें कितनी खास है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बनाने वाली अमेरिकी कंपनी ज़ीरो ने हाल में पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक का टीज़र जारी किया है. जी़रो ने कहा है कि इस नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल का नाम SR/F होगा और यह नैकेड रोड्सटर बाइक होगी. ज़ीरो ने नई ई-बाइक को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है और कहा है कि SR/F बिना मेहनत के दमदार अनुभव ऑफर करेगी. टीज़र के माध्यम से सामने आया है कि कंपनी ने बाइक में LED हैडलैंप के साथ डेटाइम रनिंग लाइट और अगले हिस्से में अपसाइड डाउन फोर्क्स दिए हैं. बेहतर स्टाइल के साथ ज़ीरो ने इस बाइक को ठेठ नैकेड स्ट्रीटफाइटर डिज़ाइन दिया है.

     

    पिछले साल की शुरुआत में ज़ीरो मोटरसाइकल ने नई बैटरी रेन्ज वाहनों में लगाने की घोषणा की थी. ज़ीरो ने नई बैटरियां पेश की जिनमें ZF14.4, ZF7.2 और ZF3.6 शामिल हैं. नई बैटरी फिलहाल उपलब्ध कराई जा रही बैटरी के मुकाबले लंबी दूरी तय करने और बेहतर प्रदर्शन करने वाली हैं. अगर ग्राहक ज़ीरो के वैकल्पिक ZF3.6 पावर की जगह सबसे बड़ी बैटरी ZF14.4 को चुनता है तो सिंगल चार्ज में यह शहरी इलाके में 350 किमी से ज़्यादा दूरी तय कर सकती है.

     

    इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बनाने के अलावा ज़ीरो अपनी इलैक्ट्रिक पावरट्रेन कर्टिस मोटरसाइकल को उपलब्ध कराती है जो आमतौर पर कॉन्फेडरेट मोटरसाइकल के नाम से जानी जती है. फिलहाल ज़ीरो बाज़ार में कई तरह के वाहन बेच रही है जिसमें स्ट्रीट-फाइटर्स, एडवेंचर माटरसाइकल और डर्ट बाइक्स शामिल हैं जो पूरी तरह इलैक्ट्रिक हैं. फिलहाल ज़ीरो भारत में मौजूद नहीं है और कंपनी द्वारा भारत में कोई वाहन लॉन्च किए जाने की उम्मीद करना भी दूर की बात है. हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में कंपनी भारत में इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें