लॉगिन

ज़ोंटेस ZT-125 M मैक्सी-स्टाइल स्कूटर से उठा पर्दा

आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया के मल्टी-ब्रांड रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से चीनी ब्रांड ज़ोंटेस की भारत में उपस्थिति है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चीनी दोपहिया ब्रांड ज़ोंटेस ने अपने नए मैक्सी-स्टाइल स्कूटर, ज़ोंटेस ZT-125 एम से पर्दा उठा दिया है. ZT-125M में 125 cc, लिक्विड-कूल्ड, SOHC इंजन के साथ आता है जो 14 बीएचपी से अधिक की ताकत पैदा करता है. यह आंकड़ा 125 सीसी इंजन के लिए काफी प्रभावशाली है और इसकी तुलना केटीएम 125 ड्यूक के साथ की जा सकती है. निर्माता ने इसके टॉर्क के आंकड़ों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. इसमें ट्वीन रेडिएटर हैं जो इंजन को बेहतर शीतलता प्रदान करने के साथ-साथ ट्वीन रियर शॉक प्रदान करते हैं. यह बॉश के डुअल-चैनल ABS के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ आता है.

    Zontes
    इसमें एक एडजस्टेबल विंडशील्ड है जिसे राइडर की ज़रूरत के अनुसार ऊपर और नीचे किया जा सकता है

    ZT-125M में फुल कलर टीएफटी स्क्रीन जैसी कई खास चीज़ें दी गई हैं, जिसमें ड्राइवर के लिए चुनने के लिए अलग-अलग मोड हैं. इसमें बिना चाबी के कंट्रोल सिस्टम भी है जो 1.5 मीटर की दूरी से सिस्टम को सक्रिय और लॉक कर सकता है. स्कूटर में एक इनबिल्ट चिप भी है जो बैटरी को निकालने या खत्म होने पर भी स्कूटर को अनलॉक करने में सक्षम बनाती है. इसमें एक एडजस्टेबल विंडशील्ड भी है जिसे राइडर की ज़रूरत के अनुसार ऊपर और नीचे किया जा सकता है.

    Zontes
    इसमें बिना चाबी के नियंत्रण प्रणाली है जो सिस्टम को 1.5 मीटर की दूरी से लॉक कर सकती है

    स्कूटर को फ्रांस में लॉन्च किया गया है और इसे जल्द ही अन्य यूरोपीय बाजारों में पेश किए जाने की उम्मीद है. अभी तक, इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है कि Zontes भारत में ZT-125M लाएगा या नहीं. हालाँकि, भले ही यह एक रोमांचक स्कूटर की तरह प्रतीत होता है, भारत में मैक्सी-स्कूटर सेग्मेंट अभी भी काफी हद तक अविकसित है और अगर इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी नहीं है, तो इस 125 सीसी स्कूटर के लिए प्रतिस्पर्धी भारतीय बाजार में एक कठिन कार्य होगा. इस साल जनवरी में, ज़ोंटेस ने ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान 350E और 350D मैक्सी-स्कूटर को पेश किया और ये पहले मैक्सी स्कूटर हैं जिन्हें भारत में ब्रांड द्वारा पेश किए जाने की संभावना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें