लॉगिन

ट्रायम्फ ने लॉन्च की दमदार इंजन वाली टाइगर एक्प्लोरर XCx, Rs. 18.75 लाख एक्सशोरमत कीमत

ट्रायम्फ ने भारत में टाइगर एक्प्लोरर XCx लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 18.75 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इस बाइक में 137 bhp पावर वाला 1215 cc का इंजन लगाया है. पूरे भारत में ट्रायम्फ इस बाइक की सिर्फ 20 यूनिट ही बेचने आयात करने वाली है. जानें कौन से फीचर्स बाइक को बनाते हैं इतना महंगा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 25, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • इस बाइक में 137 bhp पावर वाला 1215 cc का इंजन दिया गया है
  • भारत में टाइगर एक्प्लोरर XCx की एक्सशोरूम कीमत 18.75 लाख रुपए है
  • कंपनी पूरे भारत में बाइक की सिर्फ 20 यूनिट बेचने के लिए आयात करेगी
ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स इंडिया ने अपनी दमदार इंजन वाली महंगी बाइक टाइगर एक्प्लोरर XCx लॉन्च कर दी है. भारत में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 18.75 लाख रुपए रखी गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस बाइक को 2016 में अपडेट करके लॉन्च किया गया था और यह 8 वेरिएंट्स में उपलब्ध है. बता दें कि भारत में इस बाइक को सीमित दायरे में बेचा जाएगा और इसकी सिर्फ 20 यूनिट ही पूरे देश में बिकने के लिए आएंगी. यह एक कंप्लीट बिल्ट यूनिट बाइक होगी जिसे भारत में आयात किया जाएगा. ट्रायम्फ टाइगर एक्प्लोरर XCx तीन कलर जैट ब्लैक, क्रिस्टल व्हाइट और लुसेर्न ब्ल्यू ऑप्शन्स के साथ लॉन्च की गई है.
 
2017 triumph tiger explorer xcx

 
1215 cc के पावरफुल इंजन के साथ हुई लॉन्च

टाइगर एक्प्लोरर XCx में ट्रायम्फ ने 1215 cc का इन-लाइन 3 सिलेंडर इंजन लगाया है. इस इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क जनरेट करने के लिए रीट्यून्ड किया गया है. यह इंजन 9300 rpm पर 137 bhp पावर और 6200 rpm पर 123 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने टाइगर एक्प्लोरर XCx में शाफ्ट फाइनल ड्राइव फीचर दिया है और इसमें टॉर्क असिस्ट क्लच भी दिया गया है. भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 1200S और BMW R1200GS जैसी बाइक्स से होगा.
 
triumph tiger explorer xcx

 
कीमत के हिसाब से दिए गए हैं बेहतरीन फीचर्स

ट्रायम्फ ने टाइगर एक्प्लोरर XCx में 3 ड्राइविंग मोड्स - रोड, रेन और ऑफ-रोड दिए हैं. ये तीनों राइडिंग मोड्स अपने हिसाब से प्रोग्राम किए जा सकते हैं. इसमें थ्रॉटल मैप्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल को कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है. इस महंगी बाइक में ट्रायम्फ ने सेमी-एक्टिव सस्पेंशन सिस्टम दिया है जो WP ने बनाया है. इस बाइक में कॉर्नरिंग-ऑप्टिमाइज़्ड ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम लगाया गया है जो बाइक चलाते वक्त बाइक के झुकाव को खुद ही कैल्कुलेट करके ज्यादा पावरफुल ब्रेकिंग देता है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स