लॉगिन

रेनॉ ने रिवील की नई जनरेशन SUV डस्टर की फोटोज, जानें भारत में कब होगी एंट्री

रेनॉ ने अपनी नई अपडेटेड एसयूवी डस्टर की कुछ फोटोज रिवील की हैं. कंपनी ने कार के बाहरी काम में कई बड़े बदलाव किए हैं. लुक और स्टाइल के मामले में कार पुरानी से ज्यादा आकर्षक नज़र आ रही है. रेनॉ अगले महीने फ्रैंकफर्ट मोटर शो में इस कार का डेब्यू करने वाली है. जानें भारत में कब आएगी नई रेनॉ डस्टर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 रेनॉ डस्टर फ्रैंकफर्ट मोटर शो में 12 सितंबर को रिवील की जाएगी
  • नई डस्टर में बेतरीन स्टाइल और बढ़ा हुआ स्पेस और केबिन दिया गया है
  • नई जनरेशन डस्टर भारत में होने वाले 2018 ऑटो एक्स्पो में भी आ सकती है
इंटरनेट पर लंबे समय से चल रहीं तमाम अटकलों के बीच रेनॉ ने अपनी नई अपडेटेड एसयूवी डस्टर की फोटोज ऑनलाइन रिवील कर दी हैं. नई जनरेशन वाली रेनॉ डस्टर का अंतर्राष्ट्रीय बाजार में नाम डेसिआ डस्टर है. रेनॉ इस कार का पब्लिक डेब्यू 12 सिंतबर से शुरू होने वाले फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में करने वाली है. यूरोप की इस कार की बिक्री इस साल के अंत से शुरू हो सकती है. कंपनी ने अबतक ग्लोबली इस कार की 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेची हैं और डस्टर रेनॉ की बेस्ट सेलर कार भी है. रेनॉ ने इस कार के एक्सटीरियर के साथ इसके इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव किए हैं.
 
2018 renault duster
कंपनी कार में लगे 1.6-लीटर डीजल इंजन को बदलकर 1.5-लीटर इंजन दे सकती है
 
रेनॉ ने इस कार में बेहतरीन स्टाइल दिया है. एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ 3 भाग में बंटा हुआ हैडलैंप क्लस्टर लगाया गया है. डस्टर को बेहतर एसयूवी लुक देने के लिए ग्रिल को और चौड़ा कर दिया गया है. कार के बोनट को यू-शेप दिया गया है जो पिछले वाले से काफी अलग है. कार में लगे फ्रंट और रियर बंपर में सिल्वर प्लेट गलाई गई है जिससे कार का लुक और भी ज्यादा आकर्षक हो गया है. कार में नए एल्युमीनियम फिनिश वाले रूफ बार्स लगाए गए हैं. इसके साथ ही कंपनी ने कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए 17-इंच अलॉय व्हील्स लगाए हैं. रेनॉ डस्टर के पिछले हिस्से में एक्स-शेप वाले टेल लाइट लगाए गए हैं.
 
2018 renault duster rear
फ्रैंकफर्ट मोटर शो में रेनॉ का यह काफी अहम लॉन्च होगा
 
रेनॉ ने साझा की फोटोज में केबिन की कोई फोटो नहीं दिखाई है. ऐसे में केबिन में कितना बड़ा बदलाव किया गया है, ये कह पाना बहुत मुश्किल है. लेकिन कार के केबिन के नए डिज़ाइन और बेहतरीन क्वालिटी वर्क की उम्मीद की जा रही है. इसके इंजन की जानकारी कंपनी कार के डेब्यू के वक्त ही देगी. फ्रैंकफर्ट मोटर शो में रेनॉ का यह काफी अहम लॉन्च होगा. कंपनी इस कार को 1.0-लीटर से 2.0-लीटर के बीच पेट्रोल इंजन दे सकती है. कंपनी कार में लगे 1.6-लीटर डीजल इंजन को बदलकर 1.5-लीटर इंजन दे सकती है. बता दें कि रेनॉ भारत में इस कार को 2018 ऑटो एक्स्पो में शोकेस कर सकती है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें