लॉगिन

2020 महिंद्रा थार का हार्ड टॉप वर्ज़न टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, काफी बदलेगी नई SUV

समानता की बात करें तो नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तर्ज़ पर विल्ली के बॉक्सी डिज़ाइन से प्रेरित है. जानें कितना दमदार है इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन महिंद्रा थार की ऑनलाइन लीक हुई फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई हैं जो पूरी तरह स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. इस बार दिखा प्रोटोटाइप थार ऑफरोड SUV का हार्डटॉप वर्ज़न है और महिंद्रा इसे संभवतः 2020 में कहीं लॉन्च करने करेगी. चूंकी यह SUV भारत स्टेज VI यानी BS6 नियमों के लागू होने से ठीक पहले लॉन्च की जाएगी, ऐसे में नई जनरेशन महिंद्रा थार को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना तय है जिसमें तकनीकी बदलाव भी शामिल हैं. हम पहले ही बता चुके हैं कि SUV पूरी तरह स्टीकर्स से ढंकी हुई थी और यह नई जनरेशन महिंद्रा थार का प्रारंभिक स्टेज वाला मॉडल है इसीलिए कार के बाहरी हिस्से में दिखे ज़्यादातर पुर्ज़े टेंपरेरी यूनिट हैं. थार का प्रोडक्शन मॉडल प्रोटोटाइप से काफी अलग होने का अनुमान है.

    6s3d3idcमहिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा

    समानताओं की बात करें तो नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तर्ज़ पर विल्ली के बॉक्सी डिज़ाइन से प्रेरित है. SUV के अगले हिस्से में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के इंडिकेटर्स भी उत्पादन वाले मॉडल में अलग किस्म के और अलग जगह पर दिए जाएंगे और SUV के साथ दमदार बंपर दिया जाएगा. पिछले हिस्से की बात करें तो महिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा, इसके अलावा SUV में रियर विंडशील्ड भी दी जाएगी. कुल मिलाकर नई जनरेशन थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 का ऑटोमैटिक वेरिएंट टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

    इससे पहले उपलब्ध हुए स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा है और संभवतः SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा. थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है और बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले SUV के केबिन को और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. अनुमान है कि नई जनरेशन थार में BS6 इंजन दिया जाएगा जो 2.5-लीटर वाला CRDe डीजल इंजन होगा. यह इंजन 3800 rpm पर 105 bhp पावर और 1800-2000 rpm पर 274 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. SUV सामान्य 4*4 सिस्टम से लैस होगी.

    इमेज सोर्स : 4*4 इंडिया/फेसबुक

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें