लॉगिन

भारत में जल्द वापस आने वाली है ह्यूंदैई की आइकॉनिक सैंट्रो, जानें कितनी बदलेगी कार

1 समय भारत में ह्यूंदैई सैट्रो सड़कों पर राज करत थी. लेकिन घटती बिक्री की वजह से कंपनी ने कार को 2014 में बंद कर दिया था. अब कंपनी भारत में इस कार के 20 साल पूरे होने पर इसे दोबारा लॉन्च करने का प्लान बना रही है. कंपनी ने इस कार को भारत में 1998 में लॉन्च किया था. जानें दोबारा कब लॉन्च होगी सैंट्रो?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 25, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई सैंट्रो भारत में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस हो सकती है
  • कंपनी कार ने भारत में इस कार को 1998 में पहली बार लॉन्च किया था
  • 16 साल बाजार में रहने के बाद ह्यूंदैई ने इसे 2014 में बंद कर दिया
कुछ सालों पहले ऐसा समय भी था जब भारत में ह्यूंदैई सैट्रो सड़कों पर राज करत थी. फिर ज्यादा एडवांस फीचर और दमदार इंजन वाली कारों ने इसकी जगह ले ली. लेकिन कंपनी 1998 में भारत में लॉन्च हुई इस कार को दोबारा मार्केट में उतारने वाली है. ह्यूंदैई देश में इस कार के 20 साल पूरे होने पर इस कार को अगले साल यानी 2018 के मध्य में कहीं लॉन्च करने वाली है. 16 साल भारतीय सड़कों पर चलने के बाद कंपनी ने 2014 में इस कार को डिस्कंटीन्यू कर दिया था. ह्यूंदैई इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वाय के कू ने इस बात को माना कि कंपनी इस कार पर काम कर रही है और अगले साल तक इस कार को लॉन्च किया जाएगा.
 
कार एंड बाइक डॉट कॉम से बातचीत के दौरान ह्यूंदैई इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वाय के कू ने बताया कि --हम निश्चित ही इस कार पर काम कर रहे हैं जो छोटी कार है. हम इस कार को कॉम्पैक्ट फैमिली कार बनाएंगे और 2018 के मध्य तक इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा.-- हालांकि इस कार की कोई भी डिटेल अभी सामने नहीं आई है, लेकिन हमारा मानना है कि यह कार पुरानी सैंट्रो के मुकाबले साइज़ और स्पेस के मामले में काफी बड़ी होगी. कंपनी इस कार को हाईटेक फीचर्स से लैस करेगी और इस हिसाब से ये कार ग्राहकों को प्रिमियम कार का फील देगी. ह्यूंदैई इस कार के साथ 0.8-लीटर और 1.0-लीटर के इंजन ऑप्शन्स ददे सकती है. इस इंजन को कंपनी 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस कर सकती है.
 
कंपनी भारत में इस कार को दोबारा सैंट्रो नाम के साथ लॉन्च कर सकती है. प्रोडक्शन में आ जाने के बाद यह कार कंपनी की ही इऑन और ग्रैंड आई10 के बीच की जगह लेगी. ह्यूंदैई ने आजतक सैंट्रो की 18.95 लाख यूनिट बेची हैं जिसके बाद ये कार कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल हो गई थी. उस समय इस कार ने बाजार में मारुति सुज़ुकी की कारों को तगड़ा कॉम्पिटिशन दिया था. सैंट्रो की बिक्री बंद हो जाने के बाद भी लगभग 2000 लागों ने इस कार को खरीदा था. बता दें कि भारत में लॉन्च होने पर इस कार का मुकाबला रेनॉ क्विड, डैट्सन रेडी-गो, टाटा टिआगो और मारुति की अल्टो के10 से होगा. अगर यह कार भारत में लॉन्च हुई तो इसकी एक्सपैक्टेड कीमत 4 लाख रुपए हो सकती है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें