लॉगिन

नई ह्युंडई सैंट्रो की 2018 में होगी भारत में वापसी, आई10 को रिप्लेस करेगी

बीते ज़माने की मशहूर कार ह्युंडई सैंट्रो एक बार फिर भारतीय बाज़ार में वापसी की तैयारी कर रही है। ह्युंडई सैंट्रो की बिक्री भारत में 2014 में बंद कर दी गई थी।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 ह्युंडई सैंट्रो पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम होगी
  • नई सैंट्रो को अगले साल डीलर्स के पास शोकेस किया जा सकता है
  • नई सैंट्रो को ह्युंडई इऑन और ह्युंडई ग्रैंड आई10 के बीच रखा जाएगा
बीते ज़माने की मशहूर कार ह्युंडई सैंट्रो एक बार फिर भारतीय बाज़ार में वापसी की तैयारी कर रही है। ह्युंडई सैंट्रो की बिक्री भारत में 2014 में बंद कर दी गई थी। लेकिन, अब कंपनी इस मशहूर कार ब्रांड की भारतीय बाज़ार में एक बार फिर वापसी कराने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि नई ह्युंडई सैंट्रो को 2018 में भारतीय बाज़ार में उतारा जाएगा और ये कार ह्युंडई आई10 को रिप्लेस करेगी।

कंपनी इस कार पर काम शुरू कर चुकी है इस नई कार को भी 'सैंट्रो' नाम ही दिया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक नाम कंफर्म नहीं किया है। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने carandbike.com को बताया कि इस नई कार को ह्युंडई इऑन और ह्युंडई ग्रैंड आई10 के बीच रखा जाएगा। भारत में ये नई कार ह्युंडई आई10 को रिप्लेस करेगी। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि ये कंपनी की सबसे सस्ती कार नहीं होगी।
ह्युंडई सैंट्रो, 1998 मॉडल

(ह्युंडई सैंट्रो, 1998 मॉडल)


बताया जा रहा है कि ये नई कार सैंट्रो के पिछले मॉडल से ज्यादा प्रीमियम और आरामदायक होगी। कार के इंटीरियर को पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम बनाया जाएगा। इसके अलावा कार में कई नए और अत्याधुनिक फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे। कार के इंजन के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है लेकिन, अनुमान के मुताबिक ये कार 0.8-लीटर और 1.0-लीटर इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जा सकता है।

सूत्रों ने ये भी बताया कि ह्युंडई अगले साल नई सैंट्रो को डीलर शोकेस में भी रख सकती है ताकि इस कार पर ग्राहकों की प्रतिक्रिया पर नज़र रखा जा सके। ये भी संभव है कि नई ह्युंडई सैंट्रो को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया जाएगा।
 
ह्युंडई आई10

(ह्युंडई आई10)


आपको बता दें कि ह्युंडई देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। ह्युंडई ने साल 1998 में सैंट्रो के ज़रिए ही भारतीय एंट्री-लेवल कार स्पेस में अपना पहला कदम रखा था। ह्युंडई सैंट्रो का भारतीय बाज़ार में मुकाबला रेनो क्विड, डैटसन गो, टाटा टियागो, मारुति सुजुकी अल्टो के10 इत्यादि गाड़ियों से होगा। अनुमान के मुताबिक इस नई कार की शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रखी जा सकती है। इस कार से जुड़ी कोई अन्य नई जानकारी जैसे ही हमें पता चलेगी, हम उसे आप तक ज़रूर पहुंचाएंगे।
Calendar-icon

Last Updated on November 23, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें