लॉगिन

6 लाख से भी ज़्यादा लोगों ने ऑटो एक्सपो 2018 में लिया हिस्सा, जानें कैसा रहा आयोजन

ऑटो एक्सपो 2018 अब खत्म हो चुका है और इसका अंतिम दिन 14 फरवरी को था. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सिआम) इस आयोजन के सबसे महत्वपूर्ण आयोजकों में से एक है. उपलब्ध आंकड़ों के हिसाब से ऑटो एक्सपो 2018 में 6,05,175 लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. जानें कितनी कंपनियां हुईं शामिल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 18, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2018 अब खत्म हो चुका है और इसका अंतिम दिन 14 फरवरी को था. सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सिआम) इस आयोजन के सबसे महत्वपूर्ण आयोजकों में से एक है. सिआम द्वारा उपलब्ध आंकड़ों के हिसाब से ऑटो एक्सपो 2018 में 6,05,175 लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. गौरतलब है कि दर्शकों के लिए ऑटो एक्सपो की तिथी इस साल एक दिन और बढ़ाई गई थी और 9-14 फरवरी तक ये आम जनता के लिए खुला था, वहीं मीडिया और वीआईपी दर्शकों के लिए ऑटो एक्सपो की तिथी 7 और 8 फरवरी थी. सिआम की मानें तो इस कार ऑटो एक्सपो में दर्शकों के सैलाब के साथ ही सोशल मीडिया पर भी दो साल में एक बार होने वाला यह ऑटो शो छाया रहा.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने शोकेस की टिआगो JTP और टिगोर JTP, कार में मिलेगा टर्बोचार्ज्ड इंजन
     
    दर्शकों की इस प्रतिक्रिया को देखकर सायम के डिप्टी डायरेक्टर जनरल सुगातो सेन ने कहा कि, “हमने इस बार ऑटो एक्सपो में 6,05,175 लोगों की उपस्थिति दर्ज की जो कि अनुमानित था. हमने इस बार दर्शकों के लिए समयावधी को एक दिन और बढ़ाया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. हमने इस बार भीड़ को पूरी तरह काबू में रखा और पर्किंग से लेकर सड़कों तक सबकुछ व्यवस्थित था. सभी जगहों से इस आयोजन का हमें सकारात्मक परिणाम मिला है. ऑटो एक्सपो 2018 में आए सभी ग्राहकों ने इस आयोजन का काफी लुत्फ उठाया है और इसमें एक मोटर शो की सभी खूबियां मौजूद थीं.”

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा की इस बाइक पर आया तापसी का दिल, जानें क्या बोलीं मिस पन्नू
     
    इन सभी आंकड़ों से हटके इस बार ऑटो एक्सपो में 500 से ज़्यादा प्रोडक्श डिस्प्ले में लगाए गए और 119 एग्ज़िबिटर्स ने इसमें हिस्सा लिया. इसमें 53 बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां शामिल हुई थीं जिन्होंने 100 से भी ज़्यादा प्रोडक्ट पेश किए. ऑटो एक्सपो में 22 वाहनों को लॉन्च किया गया, वहीं 81 उत्पादों से पर्दा हटाया गया और 18 कॉन्सेप्ट वाहन शोकेस किए गए. बता दें कि ऑटो एक्सपो 2018 इस बार 14 नए ब्रांड्स का भी गवाह बना है जिसमें किआ मोटर्स इंडिया, इंडिया कावासाकी मोटर्स और क्लेवलैंड सायकल वर्क्स जैसे ब्रांड्स शाश्मिल हैं. इसके अलावा 11 स्टार्ट-अप ने भी ऑटो एक्सपो में हिस्सा लिया और वाकई ये ग्राहकों को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें