लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020: पिआजिओ भारत में जल्द पेश करने वाली है इलैक्ट्रिक स्कूटर

पिआजिओ इंडिया द्वारा पेश की गई वेस्पा इलैट्रिका के साथ ब्रशलेस डीसी इलैक्ट्रिक मोटर मिली है जो 5.4 बीएचपी पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ ने ऑटो एक्सपो 2020 में वेस्पा इलैट्रिका इलैक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा हटा लिया है. जहां यूरोप में वेस्पा इलैट्रिका का उत्पादन कुछ समय पहले ही शुरू किया गया है, वहीं अब ये इलैक्ट्रिक स्कूटर संभवतः भारत में भी लॉन्च की जाने वाली है. पिआजिओ इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्राफी के मुताबिक भारत के लिए कंपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर डेवेलप कर रही है और देश में इलैक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते व्यापार को देखते हुए ये इलैक्ट्रिक स्कूटर खासतौर पर भारत के लिए तैयार की जाएगी. लेकिन सिर्फ इलैक्ट्रिक स्कूटर ही नहीं, पिआजिओ स्कूटर वाहन स्पेस में कई और टू-व्हीलर्स पेश करने की फिराक में है.

    37i6sv5gफुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ टीएफटी डिस्प्ले

    पिआजिओ इंडिया द्वारा पेश की गई वेस्पा इलैट्रिका के साथ ब्रशलेस डीसी इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 5.4 bhp पावर और 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. इलैक्ट्रिक स्कूटर में 4.2 किवा की लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जिसे सिंगल चार्ज में ईको मोड पर 100 किमी और पावर मोड में 70 किमी तक चलने का दावा किया गया है. वेस्पा इलैक्ट्रिक पावर मोड पर अधिकतम 70 किमी/घंटा और ईको मोड में अधिकतम 45 किमी/घंटा रफ्तार से चलाई जा सकती है. स्कूटर्स में बहुत से फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें वेस्पा कनेक्टिविटी मोबाइल ऐप के ज़रिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ टीएफटी डिस्प्ले शामिल है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: अप्रिलिया ने शोकेस की SXR160 स्कूटर, जल्द होगी लॉन्च

    khsanfhoपिआजिओ इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई अप्रिलिया SXR 160 भी शोकेस की है

    वेस्पा इलैट्रिका के अलावा पिआजिओ इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में बिल्कुल नई अप्रिलिया SXR 160 भी शोकेस की है. इस नई मैक्सी स्कूटर के अलावा पिआजिओ ने भारत में लिमिटेड एडिशन वेस्पा रेसिंग सीरीज़ भी पेश की है जिसमें फेसलिफ्ट मॉडल 2020 वेस्पा RED, वेस्पा SXL और वेस्पा VXL शामिल हैं. इसके साथ ही अप्रिलिया SR 160 और अप्रिलिया SR 125 को डिस्क ब्रेक्स के साथ पेश किया है. ये सभी स्कूटर्स भारत में 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किए जाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें