लॉगिन

बजाज डोमिनार 400 भारत में लॉन्च हुई, कीमत 1.36 लाख रुपये

बजाज डोमिनार 400 से आखिरकार पर्दा हट गया है। बजाज डोमिनार 400 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। बजाज की इस नई बाइक के बिना एबीएस वाले वर्जन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.36 लाख रुपये रखी गई है।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 15, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बजाज डोमिनार 400 कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक है
  • बाइक में 373 सीसी DTS-i इंजन लगा है जो 34.5 बीएचपी का पावर देता है
  • बाइक की डिलिवरी जनवरी 2017 से शुरू की जाएगी
बजाज डोमिनार 400 से आखिरकार पर्दा हट गया है। बजाज डोमिनार 400 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। बजाज की इस नई बाइक के बिना एबीएस वाले वर्जन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.36 लाख रुपये रखी गई है। वहीं इसके एबीएस वर्जन की कीमत 1.50 लाख रुपये रखी गई है। इस बाइक के ज़रिए बजाज प्रीमियम बाइक सेगमेंट में अपनी जगह बनाना चाहती है। ये कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक है।

बजाज डोमिनार 400 में 373.2सीसी, DTS-i सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व इंजन लगा है जो 34.5 बीएचपी का पावर और 35Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच लगाया गया है। ये बजाज की पहली बाइक है जिसमें स्लिपर क्लच लगाया गया है। बाइक में 43mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एडजस्टेबल मोनोशॉक रियर सस्पेंशन लगाया गया है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतरीन बनाने के लिए बाइक में 320mm फ्रंट और 230mm रियर डिस्क ब्रेक लगाया गया है। इस बाइक को डुअल-चैनल एबीएस से भी लैस किया गया है।
 
बजाज डोमिनार 400- इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

(बजाज डोमिनार 400- इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर)


इस नई बाइक को मस्क्यूलर और स्टाइलिश लुक दिया गया है। इस बाइक को देखने में स्पोर्ट्स और क्रूज़र बाइक दोनों की झलक मिलेगी। बाइक में एलईडी हेडलैंप लगाया गया है जो इस सेगमेंट में पहली बार किसी बाइक में देखने को मिलेगा। बाइक में ऑटोमेटिक हेडलैंप फंक्शन को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है।

बजाज डोमिनार 400 तीन रंगों- मिडनाइट ब्लू, ट्विलाइट प्लम और मून व्हाइट में उपलब्ध होगी। शुरुआती दौर में देशभर के 22 शहरों में स्थित 80 शोरूम के ज़रिए बाइक की बिक्री की जाएगी। बाइक को 9,000 रुपये में सिर्फ ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा। फिलहाल, टेस्ट राइड के लिए ये बाइक कंपनी की शोरूम में उपलब्ध होगी और जल्द ही इसकी डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी।
 
बजाज डोमिनार 400

(बजाज डोमिनार 400)


बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कहा, 'बजाज डोमिनार 400 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड 350 से होगा। जो लोग रॉयल एनफील्ड बुलेट से तेज़ भागना चाहते हैं उन्हें बजाज डोमिनार 400 की राइड लेनी चाहिए।'

बजाज डोमिनार 400 की बिक्री यूरोप, मलेशिया, फिलिपिंस, दुबई सहित कई अंतरराष्ट्रीय मार्केट में की जाएगी। भारत में बाइक की डिलिवरी जनवरी से शुरू की जाएगी।
Calendar-icon

Last Updated on December 15, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें