लॉगिन

Rs. 8 लाख से कम बजट में घर ला सकते हैं ये 6 लंबी कारें, जानें कौन सी सिडान है कितनी खास

लंबी कार सिडान खरीदने का प्लान बना रहे हैं! आपका बजट भी कम है , तो यह खबर आपके काम की है. आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो लुक में शानदार और फीचर्स में हाईटेक हैं. ये कारें आप 8 लाख रुपए से कम कीमत में खरीद सकते हैं और बजटेड होने के साथ फ्यूल एफिशिएंट भी हैं. जानें कौन सी हैं वो कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 8 लाख रुपए के बजट में आने वाली ये कारें बेहतर माइलेज भी देती हैं
  • लुक के मामले में ये कारें बेहतरीन हैं और इनके फीचर्स भी हाईटेक हैं
  • खबर में दिखाई गई सभी कारें सिडान और कॉम्पैक्ट सिडान सैगमेंट की हैं

बजट ज्यादा नहीं है और आप लंबी सिडान कार खरीदना चाहते हैं, तो आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो 8 लाख रुपए से नीचे की कीमत में खरीद सकते हैं. कंपनियों ने इन कारों में न सिर्फ दमदार इंजन लगाया है बल्कि इन्हें हाईटेक फीचर्स से लैस भी किया है. इन कारों के साथ लगभग सारे फीचर्स मिलते हैं जो प्रिमियम सिडान में दिए जाते हैं. बता दें कि इन कारों की ऑनरोड कीमत शायद आपके बजट से थोड़ी बाहर चली जाए, लेकिन कारों को देखकर आप जेब पर थोड़ी ढील तो दे ही सकते हैं. तो जानें कौन सी कंपनियां है जिन्होंने इस बजट में अपनी कारों को लॉन्च किया है.
 

hyundai verna variants

ह्यूंदैई न्यू-जेन 2017 वर्ना
 
ह्यूंदैई न्यू-जेन 2017 वर्ना
ह्यूंदैई ने 22 अगस्त 2017 को अपनी नई अपडेटेड सिडान न्यू-जेन 2017 वर्ना लॉन्च की है जो बेहतरीन लुक और हाईटेक फीचर्स से लैस है. कंपनी ने इस कार में 1.6-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है. के2 प्लैटफॉर्म पर बनी इस कार में कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. कार में लगा 1591 cc का इंजन 121 bhp पावर और 151 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए रखी है. बता दें कि लॉन्च से पहले ही 4000 लोगों ने इस कार को बुक कर लिया है. कंपनी ने इस कार में एयरबैग्स, ABS जैसे सेफ्टी और एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए हैं.
 

new maruti suzuki dzire automatic

मारुति सुज़ुकी डिज़ायर
 
मारुति सुज़ुकी डिज़ायर
मारुति की यह कार नए हार्टेक डिज़ाइन के साथ कुछ समय पहले अपेडेट करके बाजार में उतारी गई है. कंपनी ने इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया है. कंपनी ने इस कार के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑप्शनल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया ह. नई जनरेशन डिज़ायर में मारुति ने एयरबैग्स और ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. इसके साथ ही कार को कई प्रिमियम फीचर्स से लैस किया गया है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.42 लाख रुपए है. बता दें कि लो बजट होने के साथ ही यह सिडान फ्यूल एफिशिएंट भी है और 28.4 kmpl तक माइलेज देती है.
 

2017 hyundai xcent facelift

ह्यूंदैई ऐक्सेंट फेसलिफ्ट
 
ह्यूंदैई ऐक्सेंट फेसलिफ्ट
ह्यूंदैई ने हाल ही में नए लुक और हाईटेक फीचर्स के साथ अपनी नई अपडेटेड कार ऐक्सेंट फेसलिफ्ट लॉन्च की है. कंपनी ने इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है. ह्यूंदैई ने इस कार को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है. कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले और मिरर लिंक जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ आ रहा है. फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में भी यह कार बेहतर परफॉर्म करती है और कंपनी ने 25.8 kmpl तक माइलेज का दावा किया है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.38 लाख रुपए है.
 

tata tigor review

टाटा टिगोर
 
टाटा टिगोर
टाटा ने कुछ समय पहले अपनी नई कॉम्पैक्ट सिडान टिगोर लॉन्च की है. कंपनी ने इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ मिरर लिंक, क्लाइमेट कंट्रोल और कई एडवांस फीचर्स एड किए हैं. टाटा ने इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.05-लीटर का टार्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया है. इसका पेट्रोल इंजन 84 bhp पावर और 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन 69 bhp पावर और 140 Nm टॉर्क जनरेट करता है. सेफ्टी की बात करें तो कंपनी ने कार में ABS और डुअल एयरबैग्स भी दिए हैं. इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया गाया है और कंपनी इस कार के साथ 26 kmpl तक माइलेज का दावा करती है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 4.70 लाख रुपए है.
 

volkswagen ameo diesel

फोक्सवेगन अमिओ
 
फोक्सवेगन अमिओ
फोक्सवेगन ने यह कार अमिओ कई सारे हाईटेक फीचर्स के साथ बाजार में उतारी है. लुक के मामले में भले ही यह कार अपने साथियों से थोड़ी पीछे हो लेकिन इसके रेन सेंसिंग वाइपर्स, रियर पार्किंग कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स इसे बेहतरीन कार बनाते हैं. सेफ्टी की बात करें तो सभी मॉडस में ABS और डुअल एयरबैग्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है. फोक्सवेगन ने इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए है.
 

ford figo aspire

फोर्ड एस्पायर
 
फोर्ड एस्पायर
फोर्ड एस्पायर भारत में काफी पसंद की जाने वाली कॉम्पैक्ट सिडान है और शानदार लुक के साथ बेहतरीन फीचर्स से भी लैस है. कंपनी ने इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है. इस कार के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी ने 6-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया है. कंपनी ने इस कार को कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ अपडेट किया है जिसमें बड़ी ग्रिल, स्वैप्ट बैक हैडलैंप्स के साथ इसके इंटीरियर को अचछी तरह से सजाया है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए है.
 
(नोटः इस खबर में बताई गई कारों की कीमतें एक्सशोरूम हैं, इन कारों के ऑनरोड और एक्सशोरूम कीमतों में अंतर हो सकता है.)
 

Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें