लॉगिन

4 लाख से भी कम कीमत में मिल रहीं ये 4 हैचबैक कारें, जानें क्या हैं फीचर्स

ये कारें न सिर्फ 4 लाख रुपए से कम बजट की हैं बल्कि इनका माइलेज भी अच्छा है और फीचर्स भी दूसरी कारों से कम नहीं पड़ते. टाटा से लेकर मारुति और डैट्सन से लेकर रेनॉ तक सभी बड़े कार ब्रांड्स की कारें इस लिस्ट में शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • कारें न सिर्फ 4 लाख रुपए से कम बजट की हैं, इनका माइलेज भी अच्छा है
  • इन कारों में से एक कम बजट में ग्राहकों को हाईटेक फीचर्स दे रही है
  • टाटा से मारुति और रेनॉ तक सभी बड़ी कार कंपनियां इस लिस्ट में शामिल हैं
भारत में हैचबैक लोगों को ज्यादा आकर्षित करने वाली कार बन गई है. कम जगह घेरने वाली ये कार कम बजट में मिल रही हैं. अगर आपका बजट छोटा है और ज्यादा माइलेज वाली कार चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं 4 कारों के बारे में. ये कारें न सिर्फ 4 लाख रुपए से कम बजट की हैं बल्कि इनका माइलेज भी अच्छा है और फीचर्स भी दूसरी कारों से कम नहीं पड़ते. टाटा से लेकर मारुति और डैट्सन से लेकर रेनॉ तक सभी बड़े कार ब्रांड्स की कारें इस लिस्ट में शामिल हैं
 
tata tiago
 

टाटा टिआगो

इकोनॉमी कारों में टाटा की टिआगो पैसा वसूल कार है. दिल्ली में इस हैचबैक की एक्सशोरूम कीमत 3.24 लाख से शुरू होती है और इसका टॉप मॉडल 5.77 लाख रुपए का है. इस कार के पेट्रोल वेरिएंट एक्सबी, एक्सई, एक्सई ऑप्शनल और डीजल में एक्सबी वेरिएंट 4 लाख रुपए के बजट में मिल रहे हैं. इस कार का इंजन भी दमदार है जो पेट्रोल में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन है, वहीं डीजल इंजन 1.05 लीटर का है. टाटा टिआगो का पेट्रोल इंजन 83 बीएचपी पावर और 114 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. डीजल इंजन की बात करें तो यह 67 बीएचपी पावर और 140 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कार में 5 स्पीड मैन्युअल और पेट्रोल मॉडल में एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है.
 
renault kwid 1 litre 4
 

रेनॉ क्विड

क्रॉसओवर डिजाइन लुक वाली रेनॉ की ये हैचबैक भी कम बजट में एक बेहतरीन ऑप्शन है. फ्रांस की कार कंपनी रेनॉ के लिए यह कार गेम चेंजर के रूप में उभरी है. कार का ग्राउंड क्लियरेंस 180 एमएम है और इसका बूट स्पेस 300 लीटर का है. दिल्ली में क्विड की एक्सशोरूम कीमत 2.26 लाख से लेकर 3.67 लाख रुपए तक है. कार में 799 सीसी का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 53.2 बीएचपी पावर और 72 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कार में 1 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 67 बीएचपी पावर औैर 91 एनएम टॉर्क जनरेट कारता है. 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ कंपनी ने एएमटी ऑप्शन भी दिया है. कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है.
 
datsun redi go sport

 
डैट्सन रेडी-गो

सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनी ये कार भी एक बेहतर हैचबैक है. दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.41 लाख से लेकर 3.64 लाख रुपए है. कार में 800 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन लगा है जो 58 बीएचपी पावर और 60 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. रेडी-गो में 5 स्पीड मैन्युअल ट्र्रांमिशन दिया गया है. कम कीमत में इस कार के डिजाइन को भी काफी बेहतर बनाया गया है. डैट्सन की मानें तो उन्होंने यह कार यंग जनरेशन को आकर्षित करने के लिए डिजाइन की है. इस कार ग्राउंड क्लियरेंस 185 एमएम है जो कई महंगी कारों से भी ज्यादा है.
 
maruti suzuki alto 800 facelift
 

मारुति सुजुकी अल्टो 800

मारुति की ये कार सालों से बेस्ट सैलिंग कार बनी हुई है. पुराने स्टाइल से अलग कंपनी ने अब इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है. दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.45 लाख से लेकर 3.70 लाख रुपए है. कंपनी ने इस कार के टॉप मॉडल में कीलैस एंट्री, नई केबिन ट्रिम, डोर ट्रिम फैब्रिक, रियर सीट हैड रेस्ट, पैसेंजर साइड ओवीआरएम, ऑप्शनल साइड एयरबैग्स जैसे कई हाईटेक फीचर्स एड किए हैं. बता दें कि इस कार में 800 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजन लगा हुआ है जो 47 बीएचपी पावर और 69 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें