लॉगिन

24 साल के राइडर ने बनाया बाइक चलाने में गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, घूमे 6 महाद्वीप और 36 देश

24 साल के केन अवेलानो ने 8 महीने में 45,000 किलोमीटर बाइक चलाकर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है. केन ने इस यात्रा के दौरान 6 महाद्वीप और 36 देशों की यात्रा की है. गिनीज़ बुक में 14 साल बाद ऐसा कोई रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. जानें आगे कौन सा रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं केन अवेलानो?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 16, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • अकेले 45,000 किलोमीटर बाइक चलाने वाले पहले व्यक्ति बन चुके हैं केन
  • केन ने यह यात्रा 233 दिन में 6 महाद्वीप और 36 देश घूमकर पूरी की है
  • केन अवेलानो ने यह यात्रा ट्रायम्फ की बोनेविले बाइक से पूरी की है
ब्रिटेन के केन अवेलानो ने बाइक चलाकर सबसे लंबी यात्रा का गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. 24 साल की उम्र में ये कारनामा करके केन सबसे कम उम्र के ये रिकॉर्ड बनाने वाले राइडर बन गए हैं. अवेलानो ने 6 महाद्वीप और 36 देख घूमकर 45,000 किलोमीटर की यात्रा की है. ट्रॉयम्फ की बोनेविले बाइक से इस यात्रा को पूरा करने में अवेलानो को 8 महीने का वक्त लगा है. अपनी इस यात्रा के दौरान केन ने यूनिसेफ के लिए रकम भी जमा की है जो दुनियाभर में बच्चों के भले का काम करती है. अवेलानों ने बिना किसी सपोर्टिंग व्हीकल के इस कार को अंजाम दिया है. केन का नाम लेटेस्ट वर्जन के लिए भेजा जाएगा, लेकिन इन रिकॉर्ड के बाद उन्हें ये सर्टिफिकेट पहले ही दे दिया गया है.
 
kane avellano sets new guinness record
अवेलानो ने 6 महाद्वीप और 36 देख घूमकर 45,000 किलोमीटर की यात्रा की है

 
भारत में भयानक मॉनसून का किया सामना

अपनी इस बेहद लंबी यात्रा में केन को कई देशों में बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा है. केन ने भारत में बेहद तेज बारिश का सामना किया है. ऑस्ट्रेलिया में झुलसा देने वाली गर्मी और साउथ अफ्रिका के दमदार तूफान का भी सामना किया है. केन को अपनी यात्रा पूरी करने में 233 दिन लगे और अपने 24वें जन्मदिन से ठीक 1 दिन पहले उन्होंने अपनी यात्रा पूरी की है. केन ने इस यात्रा के बारे में कहा कि "बीते 8 महीने मेरी अबतक की लाइफ का सबसे रोचक समय है. मैने इस सफर में अलग-अलग लोगों और उनकी संस्क्रिति को पास से देखा है. मैने इस यात्रा का आनंद लेते हुए लोगों के धर्म और व्यवहार को काफी पास से देखा और महसूस किया है."
 
kane avellano sets new guinness record
ट्रॉयम्फ की बोनेविले बाइक से इस यात्रा को पूरा करने में अवेलानो को 8 महीने का वक्त लगा

 
बाइक से जुड़ी हैं कई बेहतरीन यादें

केन ने आगे बताया कि उनके द्वारा की गई ये यात्रा 14 साल में पहली ऐसी यात्रा है जिसे गिनीज़ बुक में दर्ज किया है. मुझे इस बात की भी खुशी है कि यह रिकॉर्ड मेरी ट्रॉयम्फ बाइक से बना है. यह एक बेहतरीन बाइक है और इससे मेरी बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं. अब केन अपनी लाइफ में दूसरे एडवेंचर की ओर नज़र उठा रहे हैं और अब वो हवाईजहाज से पूरी दुनिया घूमना चाहते हैं. अगर केन ऐसा कर पाए तो वो पहले ऐसे व्यक्ति होंगे जो धरती और आकाश दोनों जगहों पर ये कारनामा करेंगे.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें