लॉगिन

carandbike Awards 2021: ह्यून्दे i20 को मिला 2021 प्रिमियम हैचबैक का खि़ताब

भारत के सबसे विश्वस्नीय 2021 carandbike Awards में नई i20 को इस साल की सबसे अच्छी प्रिमियम हैचबैक के रूप में चुना गया है. जानें नई कार के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यून्दे i20 साल 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में जूरी मेंबर्स का ध्यान खींचने में सफल रही और अपने शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन स्टाइल के चलते बिक्री के मामले में भी सेगमेंट में यह कार बेहतर प्रदर्शन कर रही है. भारत के सबसे विश्वस्नीय 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में नई i20 को इस साल की सबसे अच्छी प्रिमियम हैचबैक के रूप में चुना गया है. इस साल प्रिमियम हैचबैक सेगमेंट में नई जनरेशन ह्यून्दे i20 का मुकाबला काफी पेचीदा रहा जिसमें बाकी प्रिमियम हैचबैक को पछाड़कर यह कार विजेता बनी है.

    3td323qg इस साल प्रिमियम हैचबैक सेगमेंट में नई जनरेशन ह्यून्दे i20 का मुकाबला काफी पेचीदा रहा

    कार के साथ दिए गए मुख्य फीचर्स में ऑटोमैटिक हैडलाइट्स, 16-इंच स्टील व्हील्स, टर्बो वेरिएंट में लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और वॉइस कमांड के अलावा रियर व्यू कैमरा शामिल हैं. ऐस्टा ट्रिम में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ मिले फीचर्स में एलईडी डीआरएल, 16-इंच डायमंड कट अलॉय, 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ब्लूलिंक कनेक्टिड तकनीक और वायरलेस चार्जिंग के साथ कूप पैड आते हैं. ह्यून्दे इंडिया ने टॉप मॉडल ऐस्टा ऑप्शनल उपरोक्त सभी फीचर्स के अलावा इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और साइड और कर्टन एयरबैग दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: ह्यून्दे क्रेटा बनी साल की सबसे अच्छी कॉम्पैक्ट SUV

    oi4k64moबिक्री के मामले में भी सेगमेंट में यह कार बेहतर प्रदर्शन कर रही है

    नई जनरेशन i20 के साथ ह्यून्दे ने 1.2-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प दिए हैं. जहां मैन्युअल गियरबॉक्स कार के पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगा, वहीं 1.0-लीटर टर्बो इंजन के साथ सिर्फ इंटेलिजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन और विकल्प में डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. कार के 1.5-लीटर पेट्रोल मॉडल में वैकल्पिक आईवीटी या कहें तो इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है जो सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को ह्यून्दे द्वारा दिया गया नाम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें