carandbike logo

carandbike Awards 2021: किआ कार्निवल बनी इस साल की सबसे अच्छी MPV

भारतीय बाज़ार में किआ सेल्टोस के साथ यह दूसरा वाहन कंपनी की ओर से पेश किया गया था और इसके बाद किआ सॉनेट लॉन्च की गई. पढ़ें पूरी खबर...

अवॉर्ड लेते किआ मोटर इंडिया के अधिकारी expand फोटो देखें
अवॉर्ड लेते किआ मोटर इंडिया के अधिकारी

कार एंड बाइक अवॉर्ड्स भारत के सबसे विश्वस्नीय ऑटोमोबाइल अवॉर्ड्स हैं और साल 2021 के लिए किआ कार्निवल ने सबसे अच्छी MPV होने का खि़ताब हासिल कर लिया है. कंपनी ने MPV को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश करने के साथ इसी आयोजन में इसे लॉन्च भी किया था. भारतीय बाज़ार में किआ सेल्टोस के साथ यह दूसरा वाहन कंपनी की ओर से पेश किया गया था और इसके बाद तीसरी कार किआ सॉनेट लॉन्च की गई.

kl59uceकंपनी ने MPV को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था

किआ इंडिया की सबसे महंगी यह MPV भारत में पूरी तरह आयात कर बेची जा रही है और इस श्रेणी की विजेता बनने के लिए इसने टोयोटा की वैलफायर से मुकाबला किया है. किआ कार्निवल MPV में बीएस6 मानकों वाला 2.2-लीटर वीजीटी डीजल इंजन लगाया गया है. यह इंजन 197 बीएचपी ताकत और 440 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड स्पोर्टमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो MPV के अगले पहियों को ताकत देता है.

ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021 : किआ सॉनेट ने जीता सबकॉम्पैक्ट SUV का खिताब

ulpoktkg
किआ इंडिया की सबसे महंगी यह MPV भारत में पूरी तरह आयात कर बेची जा रही है

किआ कार्निवल के साथ डुअल इलेक्ट्रिक सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैपटॉप चार्जिंग पॉइंट, इलेक्ट्रिक टेलगेट, एक टच में खूलने वाले स्लाइडिंग डोर्स, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, यूवीओ कनेक्टेड तकनीक और ऐसे ही गई फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा MPV को तीन वेरिएंट्स - प्रिमियम, प्रैस्टीज और लिमोज़िन में पेश किया गया है जो 7-, 8- और 9-सीटर केबिन लेआउट में लॉन्च किए गए हैं. किआ कार्निवल की दिल्ली में मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 24.95 लाख है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.