लॉगिन

डैट्सन जल्द लॉन्च करेगी रेडी-गो का 1.0 लीटर मॉडल, एएमटी के लिए करना होगा इंतज़ार

डैट्सन रेडी-गो एक बेहतरीन लो बजट कार है जिसने कंपनी को नया जीवनदान दिया है, अब कंपनी इस कार को 1 लीटर इंजन के साथ बाजार में उतारने जा रही है. बता दें कि डैक्ट्स रेडी-गो सेफ्टी का थोड़ा कम ध्यान रखा गया है और इसके सिर्फ टॉप मॉडल में ड्राइवर साइड एसरबैग दिया गया है जो रोड सेफ्टी के हिसाब से सही नहीं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • डैट्सन जल्द ही बाजार में अपनी 1.0 लीटर रेडी-गो लॉन्च करने जा रही है
  • अफवाह थी कि कंपनी इस कार को जुलाई 2017 में लॉन्च करने वाली है
  • इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा
डैट्सन भारत में जल्द ही अपनी 1.0 लीटर वाली रेडी-गो लॉन्च करने वाली है, जबकि इसका एएमटी वेरिएंट कुछ समय बाद मार्केट में आएगा. बता दें कि बाजार में अफवाह थी कि कंपनी इस कार को जुलाई 2017 में लॉन्च करेगी, लेकिन जब हमने निसान के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया ’इस कार की लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने कोई फैसला नहीं किया है’. डैट्सन रेडी-गो ऐसी कार है जिसने भारत में इस ब्रांड को बचाए रखा है. इस कार में भी रेनॉ क्विड 1.0 लीटर जैसा 999 सीसी का थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है.
 
datsun redi go
सेफ्टी के मामले में ये कार कई दूसरी कारों से पिछड़ी हुई है
 

अभी कार में मिल रहा है 799 सीसी का इंजन

डैट्सन फिलहाल रेडी-गो में 799 सीसी का इंटेलिजेंट स्पार्क ऑटोमेटेड टैक्नोलॉजी वाला थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दे रही है. यह इंजन 5678 आरपीएम पर 53 बीएचपी पावर और 4386 आरपीएम पर 72 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी कार के साथ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दे रही है. कार के साथ दिया जाने वाला 1 लीटर इंजन भी पुराने इंजन की तर्ज पर रेनॉ क्विड से लिया गया है. यह इंजन 67 बीएचपी पावर और 91 एनएम टॉर्क जनरेट करने वाला होगा. ट्रांसमिशन की बात करें तो 1 लीटर इंजन वाली कार में भी 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा.
 
datsun redi go 827
इस कार में कई नए फीचर्स दिए जा रहे हैं जो कार को अपडेट करते हैं

सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है रेडी-गो

रेनॉ और निसान अलायंस पर बने सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर ये कार बेस्ड है जो इसे अच्छी डिज़ाइन देता है. कार के टॉप मॉडल में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट, 185 एमएम ग्राउंड क्लियरेंस और 222 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है. कार के केबिन में 2-डिन ऑडियो सिस्टम के साथ यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी, सीडी प्लेयर, 2 स्पीकर्स, पावर स्टीयरिंग के साथ फ्रंट पावर विडो भी दी गई है. सेफ्टी की बात करें तो कार के टॉप मॉडल में भी सिर्फ ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है, इसके अलावा किसी मॉडल में कोई एयरबैग नहीं दिया गया. यह कार बाजार में आनें के बाद अल्टो के10 ह्यूंडई इऑन और रेनॉ क्विड 1 लीटर से मुकाबला करेगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें