लॉगिन

डैट्सन रेडी-गो 1.0-लीटर के बारे में वो सारी बातें जो आपको जान लेना चाहिए, पढ़ें डिटेल्ड रिव्यू

डैट्सन ने नई हैचबैक रेडी-गो लॉन्च कर दी है. कार की एक्सशोरूम कीमत 3.57 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी की यह पहली कार है जो 1.0-लीटर इंजन के साथ भारत में लॉन्च की गई है. कंपनी ने कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ ये हैचबैक मार्केट में उतारी है और इसका माइलेज भी शानदार है. जानें कितना है रेडी-गो का माइलेज?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • डैट्सन ने भारत में अपनी पहली 1.0-लीटर इंजन वाली रेडी-गो लॉन्च की है
  • भारत में लो बजट हैचबैक रेडी-गो की कीमत 3.57 लाख रुपए रखी गई है
  • दो वेरिएंट्स में लॉन्च इस हैचबैक का टॉपएंड 3.72 लाख रुपए में मिलेगा
तीन साल पहले होने के आए जब डैट्सन ने भारत में एंट्री करी थी, उसके बाद से ही कंपनी भारत में अपना अस्तित्व बनाने की कोशिश कर रही है. हालांकि कंपनी भारत में अबतक लगभग 90,000 कारें बेच चुकी है, लेकिन इसमें से सबसे ज्यादा रेडी-गो ही बिकी है जो डैट्सन की लो बजट कार है. भारत में इसकी सबसे बड़ा कॉम्पिटिशन रेनॉ क्विड से है, दिलचस्प है कि ये दोनों कारें एक ही इंजन शेयर करती हैं. पावरफुल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रासमिशन और टचस्क्रीन नैविगेशन जैसे फीचर्स होने के बाद भी रेनॉ क्विड से ज्यादा डैट्सन रेडी-गो बिक रही है. अब कंपनी रेडी-गो में 1.0-लीटर का पावरफुल इंजन भी ला चुकी है, ऐसे में देखना ये होगा कि इस इंजन के साथा भारत में इस हैचबैक को कितना पसंद किया जाता है.
 
datsun redi go 1l review

 
बेहतरीन माइलेज के लिए फेमस है ये कार

इस हैचबैक में 1.0-लीटर का इंजन होने के बाद भी यह कार 22.5 kmpl का माइलेज देती है. इसकी रफ्तार में भी कोई कमी नहीं है और 2500 rpm के बाद कार की स्पीड और 91 Nm टॉर्क का मज़ा लिया जा सकता है. रेडी-गो का 5-स्पीड मैन्यूअल ट्रांसमिशन कार को और भी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाता है. ट्रैफिक ज्यादा होने की कंडिशन में कार का माइलेज थोड़ा प्रभावित होता है, लेकिन उसके बाद भी इस कार के माइलेज को लेकर आप शिकायत नहीं करेंगे.
 
datsun redi go 1l review

 
खामियां और खूबियां

 डैट्सन रेडी-गो के व्यू की बात करें तो ड्राइविंग के दौरान ड्राइवर को ब्लाइंड स्पॉट मिलता है. यह कार के डोर और विंडशील्ड के बीच की जगह होती है, कार मोड़ते वक्त कई बार ब्लाइंड स्पॉड का सामना करना पड़ता है. इसके विपरीत लंबे कद वाले ड्राइवर के लिए रेडी-गो में फ्रंट और रियर दोनों तरफ बेहतर हैडरूम और लैगरूम मिलता है. अमूमन कच्चे सारूते पर चलाने पर चलाने के बाद भी ये हैचबैक आपको आरामायक ड्राइव देती है. लेकिन जब इन कच्चे रास्तों पर अआप चल रहे होते हैं तो इसकी आवाज़ आपको काफी परेशान कर सकती है. इसके अलावा कार में लगा ब्रेकिंग सिस्टम बहुत अच्छा काम करता है, लेकिन इसके इंजन की आवाज़ को आप केबिन में भी सुनेंगे.
 
datsun redi go 1l review

 
रेनॉ क्विड से लिया गया है रेडी-गो का इंजन

डैट्सन की इस कार का इंजन रेनॉ क्विड से लिया गया है, इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में तीन सिलेंडर वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है. कंपनी ने इस इंजन में इस्तेमाल की गई टैक्नीक को इंटैलिजेंट स्पार्क ऑटोमेटेड टैक्नोलॉजी (i-SAT) का नाम दिया है. डैट्सन ने इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है और यह कार रेनॉ क्विड से भी ज्यादा माइलेज देती है. कंपनी ने इस कार को बहुत फ्यूल एफिशिएंट बनाया है और 1 लीटर पेट्रोल में यह कार 22.5 किलोमीटर चलती है. भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में यह कार इसीलिए फेमस है क्योंकि यह कम कीमत में बेहतरीन माइलेज देती है.
 
datsun redi go 1l review

 
कम कीमत में कंपनी दे रही ये फीचर्स

नई कार में 1.0-लीटर का इंजन लगा है जो 67 bhp पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार में 185 mm का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है और 1.0-लीटर इंजन सिर्फ टॉप मॉडल में दिया जाएगा. इसके अलावा कार में एलईडी डीआरएल, कीलैस एंट्री, ऑल ब्लैक इंटीरियर ट्रिम और एसी वैंट्स पर सिल्वर फिनिश दिया गया है जो कार को प्रिमियम टच देते हैं. बता दें कि डैट्सन रेडी-गो 1.0-लीटर की भारत में एक्सशोरूम कीमत 3.8 लाख से 4 लाख रुपए एक्सपैक्टेड है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें