लॉगिन

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर ड्राइविंग का लुत्फ उठाते दिखे सिंगर मीका सिंह

1.17 सेकेंड के इस वीडियो में मीका सिंह को हाईवे से गुजरते वक्त उसकी तारीफ करते हुए सुना जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेवे के कुछ हिस्सों की शुरुआत हो चुकी है, और इस हाईवे के वर्ल्ड क्लास कंस्ट्रक्शन की चर्चा चारों ओर हो रही. हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मीका सिंह भी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर सफर करके ड्राइविंग का लुत्फ उठाते दिखे. इस दौरान उन्होंने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसमें वह इस एक्सप्रेसवे के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की तारीफों के पुल बांधते नज़र आ रहे हैं.

     

    दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पूरा होने पर दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे बनने के लिए तैयार है.

     

    1.17 सेकेंड के इस वीडियो में मीका सिंह को हाईवे से गुजरते वक्त उसकी तारीफ करते हुए सुना जा सकता है, वह कहते नज़र आ रहे हैं, कि "जैसे हम अक्सर विदेशों,  अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में देखते थे उसी तरीके से बनाया गया यह एक बेहतरीन एक्सप्रेसवे है, जिसे गुरुग्राम-मुंबई के बीच बनाया गया है, जिसके लिए मैं सबसे ज्यादा धन्यवाद हमारे नितिन गडकरी का करना चाहता हूं. इस उच्च कोटि का हाईवे बनाने के लिए नितिन गडकरी सर आपका बहुत-बहुत शुक्रिया."

     

    Good morning .
    Sincere appreciation to the Honourable Minister @nitin_gadkari Ji on the development of the Gurgaun -Mumbai Expressway which will be immensely benefiting everyone travelling between the two Metro cities. Thankyou for such commendable work Sir. 👏🏼 pic.twitter.com/d0SuEf3gLI

    — King Mika Singh (@MikaSingh) March 20, 2023

     

    गौरतलब है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के 246 किमी के हिस्से का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते महीने किया गया था, जो दिल्ली से राजस्थान में लालसोट तक चलने वाले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का पहला हिस्सा है. उस वक्त उद्घाटन के अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने 247 किलोमीटर के राष्ट्रीय राजमार्गों की नींव भी रखी थी, जिनमें से एक जयपुर शहर को एक्सप्रेसवे से जोड़ेगा और दूसरा अंबाला-कोटपूतली कॉरिडोर की ओर बढ़ेगा, जो हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से आ रहे यातायात को एक्सप्रेस-वे से जोड़ेगा.

     

    यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के 246 किलोमीटर लंबे हिस्से का उद्घाटन किया

     

    एक्सप्रेसवे के इस 246 किलोमीटर हिस्से को रु 12,150 करोड़ की लागत से पूरा किया गया है और इससे जयपुर और दिल्ली के बीच यात्रा के समय को 5 घंटे से घटाकर लगभग 3.5 घंटे कर दिया गया है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पूरा होने पर 1,386 किलोमीटर की कुल लंबाई के साथ दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे बनने के लिए तैयार है. एक बार पूरी तरह से चालू होने के बाद, यह दिल्ली और मुंबई के बीच यात्रा के समय को वर्तमान के लगभग 24 घंटे से घटाकर 12 घंटे करने का वादा करता है. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 20, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें