लॉगिन

इस बिचौलिए के पास मिलीं रोल्स-रॉयस से जगुआर तक 10 लग्ज़री कारें, जानें कौन सी कारें मिलीं

तमिलनाडु में फिलहाल की राजनीति में एक नाम काफी चर्चा में है जो सुकेश चंद्रशेखर का है. इनकी भूमिका चुनाव आयोग और शशिकला के भतीजे दिनाकरन के बिचौलिए के रूप में सामने आई है. चुनाव आयोग से एक चुनाव चिन्ह के पाने के लिए अधिकारियों को रिश्वत देने की बात सामने आई है. टैप कर जानें कौन सी कारें हुई बरामद?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आजकल तमिलनाडु की राजनीति में काफी प्रचलित नामों में से एक सुकेश चंद्रशेखर का नाम कफी चर्चा में है. इनकी भूमिका शशिकला के भतीजे टी.टी.वी दिनाकरन और चुनाव आयोग के बिचौलिये के रुप में दिख रही है. चंद्रशेखर पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने में AIADMK के डिप्टी जनरल सैकरेटरी दिनाकरन की मदद की है. ये रिश्वत एक विशेष चुनाव चिन्ह पाने के लिए दी जा रही थी. इत्तेफाक से जब चंद्रशेखर को अप्रैल में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था तक पुलिस ने इसके पास से 1.5 करोड़ रुपए नकद और साथ में एक BMW कार मर्सडीज़ मिली थी जिन्हें गैरकानूनी रूप से खरीदकर राजधानी में इस्तेमाल किया जा रहा था.
     
    अब टैक्स अधिकारियों ने इनके लग्ज़री कार कलैक्शन की जानकारी दी है जो केरल के कोच्चि से बरामद किया गया है. इस कार कलैक्शन में एक बिचौलिए के पास इतनी लग्ज़री कारें हैं जो एकसाथ बॉलीवुड के बहुत कम अभिनेताओं को पास होने की संभावना है. इस कलैक्शन में लैंबॉर्गिनी गैलार्डो, जगुआर एफ-टाइप, रोल्स-रॉयस फैंटम, मर्सडीज़-बैंज़ एस-क्लास और BMW 7 सीरीज़ को मिलाकर कुल 10 लग्ज़री कारें मिली हैं.
     
    रोल्स-रॉयस फैंटम :
    rolls royce phantom
    रोल्स-रॉयस फैंटम कंपनी की सबसे लग्ज़री कारों में से एक है और ब्रिटेन के इस कार मैन्युफैक्चर की ये कार भारत में कुछ ही लोगों के पास है. चुद्रशेखर के पास मिली फैंटम पिछली जनरेशन की कार है जो सफेद कलर की है और इसमें क्रोम अलॉय व्हील्स लगे हैं. कंपनी ने इस कार में 6.75-लीटर का V12 इंजन लगा है जो 453 bhp पावर और 720 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस कार की टॉप स्पीड 240 किमी/घंटा है.
     
    लैंबॉर्गिनी गैलार्डो :
    lamborghini gallardo
    इटली की कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी की ये कार सबसे प्रचलित कारों में से एक है और भारत में कई कार के शौकीन लोगों ने इसे खरीदा है. मतलब ये है कि चंद्रशेखर ने बिना डिक्लियर की हुई और टैक्स से बचाई गई रकम का इस्तेमाल कारों को खरीदने में भी किया है. लैंबॉर्गिनी गैलार्डो में 5.2-लीटर का हाथ से बनाया इंजन लगाया गया है. यह इंजन 552 bhp पावर और 540 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. लैंबॉर्गिनी ने 2013 में इस कार को बंद कर दिया था और इसकी जगह लैंबॉर्गिनी हुराकन ने ले ली है.
     
    जगुआर XK कूपे :
    jaguar xk coupe
    ब्रिटिश कारमेकर की सबसे पॉपुलर कारों में से एक जगुआर XK कूपे भी चंद्रशेखर के कार कलैक्शन का हिस्सा है. 18-इंच अलॉय व्हील्स वाली इस हार्डटॉप कार में कंपनी ने 5.0-लीटर V8 पेट्रोल सुपरचार्ज्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 500 bhp पावर और 625 Nm टॉर्क जनरेट करता है. एक्सके जगुआर एफ-टाइप का पिछला मॉडल है जो अब स्पोट्स कूपे कार का आइकन बन चुकी है.
     
    मर्सडीज़-बैंज़ एस-क्लास :
    mercedes benz s class
    मर्सडीज़-बैंज़ एस-क्लास भी इस कलैक्शन का हिस्सा है जिसे दिल्ली में सीज़ किया गया था जिसका रजिस्ट्रेशन राजस्थान का बताया गया है. यह S-क्लास कार S350 मॉडल की है और कंपनी ने दस कार में 3.0-लीटर का V6 इंजन लगाया है. यह इंजन 255 bhp पावर और 620 Nm टॉर्क जनरेट करता है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें