लॉगिन

एक्सक्लूसिव: बजाज पल्सर एनएस 200 जल्द करेगी भारतीय बाज़ार में वापसी

बजाज ऑटो बहुत जल्द पल्सर एनएस 200 को एक बार फिर भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है। इस नई अपडेटेड बाइक को जनवरी 2017 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 19, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • अपडेटेड पल्सर एनएस 200 को जनवरी 2017 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा
  • बाइक में अपडेटेड BSIV इंजन लगा होगा, कई कॉस्मेटिक बदलाव भी किए जाएंगे
  • बजाज पल्सर एनएस 200 सिंगल-चैनल एबीएस सिस्टम से लैस होगी
बजाज ऑटो बहुत जल्द पल्सर एनएस 200 को एक बार फिर भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है। इस नई अपडेटेड बाइक को जनवरी 2017 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। बाइक की स्टाइलिंग में छोटे-मोटे बदलाव किए जाएंगे और अब ये बाइक BSIV इंजन के साथ आएगी। बाइक की स्पेसिफिकेशन और पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार ये बाइक नए कलर ऑप्शन और नए बॉडी ग्राफिक्स के साथ आएगी। बजाज पल्सर एनएस 200 अपना नेकेड लुक बरकरार रखेगी और बाइक के बेसिक स्ट्रक्चर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो कंपनी इस बाइक का एबीएस वर्जन भी ला सकती है। बाइक की सीधी टक्कर टीवीएस अपाचे 200 4वी से होगी इसलिए कंपनी इसमें कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती। बताया जा रहा है कि बाइक में सिंगल-चैनल एबीएस सिस्टम लगा होगा। साथ ही बाइक के इंजन को BSIV मानकों के मुताबिक तैयार किया गया है।
 
pulsar 200 ns 827

कंपनी ने बजाज पल्सर एनएस 200 की बिक्री अप्रैल 2015 में बंद कर दी थी। तब इस बाइक के हर महीने 2500-3000 यूनिट बिकते थे लेकिन, प्रोडक्शन में आ रही दिक्कतों की वजह से इस बाइक की बिक्री बंद कर दी गई थी। कंपनी ने हाल ही में 2017 बजाज पल्सर रेंज को भी भारतीय बाज़ार में उतारा है।

आपको बता दें कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बजाज पल्सर एनएस 200 के प्रोडक्शन को बंद करने का ऐलान कभी नहीं किया था। लेकिन, प्रोडक्शन बंद होने के बाद डीलर के पास ये बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होती थी। अब एक बार फिर बजाज पल्सर एनएस 200 वापसी को तैयार है और नई पल्सर रेंज का हिस्सा बनेगी।

पल्सर रेंज में सबसे ज्यादा बिक्री पल्सर 220 की होती है। हर महीने बजाज पल्सर 220 के 7,000 से 10,000 यूनिट बिकते हैं। कंपनी को उम्मीद है कि बजाज पल्सर एनएस 200 की वापसी के बाद पल्सर रेंज की बिक्री में वृद्धि होगी। अब देखने वाली बात होगी कि पल्सर एनएस 200 की वापसी से कंपनी को कितना फायदा पहुंचता है।
Calendar-icon

Last Updated on December 19, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें