लॉगिन

एक्सक्लूसिव: रॉयल एनफील्ड हिमालयन का इंतज़ार खत्म, 16 मार्च को होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड हिमालयन का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। इस बाइक को 16 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड ने carandbike.com से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। इस बाइक को 16 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड ने carandbike.com से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है। हालांकि, इस बाइक की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है लेकिन, अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 1.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के आसपास होगी।

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411सीसी, सिंगल सिलिंडर, ओवरहेड कैम, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जो 24.5 बीएचपी का पावर और 32Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक का इंतज़ार लंबे वक्त से किया जा रहा था। कंपनी का दावा है कि इस बाइक की सर्विस की अवधि में भी सुधार किया गया है और इसमें 10,000 किलोमीटर के बाद इंजन ऑयल बदलने की ज़रूरत पड़ेगी।

    पढ़ें: रॉयल एनफील्ड हिमालयन की पहली झलक

    एक 'एडवेंचर टुअरर' बाइक होने के नाते इसमें 21-इंच फ्रंट स्पोक व्हील, 17-इंच रियर व्हील लगाया गया है। साथ ही इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 220mm का है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन, कंपनी की पहली बाइक होगी जिसमें मोनोशॉक रियर सस्पेंशन लगाया गया है। अच्छे ऑफ-रोड परफॉरमेंस के लिए बाइक में 41mm का फ्रंट फोर्क लगाया गया है।

    इस बाइक के साथ कंपनी कई एसेसरीज भी मुहैया करा रही है जिसमें सेडलबैग और फ्यूल कनस्तर जैसी चीजें शामिल हैं। बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 15 लीटर की है।

    रॉयल एनफील्ड को इस बाइक से काफी उम्मीदें हैं। इस बाइक से भारत में एक नए सेगमेंट की शुरुआत हो रही है जिसे 'एडवेंचर टुअरर' नाम दिया गया है। माना जा रहा है कि ये भारत की सबसे सस्ती 'एडवेंचर टुअरर' बाइक होगी।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 1, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें