लॉगिन

31 जनवरी को फोर्ड भारत में लॉन्च करेगी नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी, ये कार भी हो सकती है लॉन्च

जनवरी 31 को फोर्ड भारत में और वैश्विक स्तर पर इस कार को पेश करेगी. जहां फोर्ड ने ये जानकारी नहीं दी है कि किस कार को लॉन्च किया जाएगा, वहीं हमारा मानना है कि कंपनी नई क्रॉसओवर फोर्ड फीगो क्रॉस लॉन्च करने वाली है. यह भी हो सकता है कि कंपनी भारत में नई कार फोर्ड कुगा लॉन्च करे. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 23, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड इंडिया जल्द ही देश में अपनी नई कॉम्पैक्ट यूटिलिटी कार लॉन्च करने वाली है. जनवरी 31 को फोर्ड भारत में और वैश्विक स्तर पर इस कार को पेश करेगी. जहां फोर्ड ने ये जानकारी नहीं दी है कि किस कार को लॉन्च किया जाएगा, वहीं हमारा मानना है कि कंपनी नई क्रॉसओवर फोर्ड फीगो क्रॉस लॉन्च करने वाली है जिसे कुछ समय पहले देश में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. इसके अलावा यह भी हो सकता है कि कंपनी भारत में नई कार फोर्ड कुगा लॉन्च करे. बता दें कि फोर्ड इस कार को वेश्विक स्तर पर 2018 की शुरुआत में पेश करने वाली थी. बहरहाल, ये सारी बातें इस महीने के आखिर में साफ हो जाएंगी.
    ford figo cross
    फोर्ड क्रॉस में कंपनी ने नई मस्टैंग से प्रेरित होकर हैक्सागोनल ग्रिल लगाई गई है
     
    फोर्ड इंडिया ने फिलहाल नई कार के बारे में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है, लेकिन हमारा मानना है कि कंपनी इसके साथ बिल्कुल नया 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है. नया इंजन ड्रैगन सीरीज़ वाला होगा और यह 90 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही कार के डीजल वेरिएंट में फोर्ड 1.5-लीटर इंजन दे सकती है जो 100 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा. दोनों कारों के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और बिल्कुल नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो फोर्ड अपनी हैचबैक फीगो को अपडेट करके बाज़ार में लॉन्च करेगी. नई फीगो क्रॉस में ज़्यादा बॉडी क्लैडिंग, नई स्टाइल और बाज़ार में इसी सैगमेंट की बाकी कारों से मुकाबले के लिए नए और एडवांस फीचर्स एड किए हैं.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड जल्द दुनिया के सामने लाएगी अपनी सबसे तेज़ रफ्तार कार, कंपनी ने टीज़ की फोटो
     
    ford figo cross
    फीगो क्रॉस में कंपनी ने एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के समान ही बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है
     
    फोर्ड क्रॉस में कंपनी ने नई मस्टैंग से प्रेरित होकर हैक्सागोनल ग्रिल लगाई गई और कार के स्वेप्टबैक हैडलैंप्स, पगले बंपर पर ब्लैक प्लास्टिक के साथ क्लैडिंग इस कार को बेहतरीन लुक देते हैं. फोर्ड ने फीगो क्रॉस में ट्विन-स्पोक ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ स्प्लिट रेसिंग स्ट्रीप्स और रूफ रेल्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी हैं. कार के केबिन की बात करें तो फोर्ड फीगो क्रॉस में कंपनी ने एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के समान ही बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. सिर्फ इतना ही नहीं, फोर्ड ने नई फीगो क्रॉस में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ फोर्ड का SYNC3 कनेक्टिविटी सिस्टम दिया है. कंपनी इस कार के साथ क्लाइमेट कंट्रोल देने से चूक गई है.

    ये भी पढ़ें : 25 जनवरी से कम हो जाएंगी इस्तेमाल की हुई कारों की कीमतें, ये है GST काउंसिल का फैसला
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें