लॉगिन

डीज़ल गाड़ियों पर 30 फीसदी ग्रीन टैक्स लगा सकती है सरकार

दिल्ली में प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब खबर है कि सरकार जल्द ही डीज़ल गाड़ियों पर 30 फीसदी ग्रीन टैक्स लगा सकती है।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली में प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके लिए दिल्ली सरकार ने कई कदम उठाए हैं जिनमें ऑड-इवन फॉर्मूला भी शामिल है। प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए दिल्ली में इन दिनों 2000सीसी से ज्यादा के डीज़ल इंजन की गाड़ियों की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। अब खबर है कि सरकार जल्द ही डीज़ल गाड़ियों पर 30 फीसदी ग्रीन टैक्स लगा सकती है। सुप्रीम कोर्ट 30 अप्रैल को इस मामले पर सुनवाई करेगी।

    क्लिक करें: दिल्ली में कार कंपनियों को राहत नहीं, 2000 सीसी से ज्यादा की डीज़ल गाड़ियों पर जारी रहेगा प्रतिबंध

    इंवायरमेंट पॉल्यूशन कंट्रोल अथॉरिटी (EPCA) ने सरकार को ग्रीन टैक्स लगाने का सुझाव दिया है। फिलहाल, इस मामले में सरकार और कार कंपनियों के बीच भी बात चल रही है। कार कंपनियों ने भी इस समस्या से निपटने के लिए 2000सीसी से कम कैपेसिटी वाले इंजन बनाने की बात कर रही है।

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए एक नया 1.99-लीटर एम-हॉक डीज़ल इंजन को पेश किया है। दूसरी तरफ, टाटा मोटर्स भी छोटे इंजन पर काम कर रही है जिसे बहुत जल्द पेश किया जा सकता है। वहीं, टोयोटा एक नए पेट्रोल इंजन को बनाने की कोशिशों में जुटी है।
    Calendar-icon

    Last Updated on April 21, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें