लॉगिन

हीरो, होंडा मोटरसाइकिल ने की बीएस-तीन मॉडलों पर 12,500 रुपये छूट की पेशकश

दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो मोटो कॉर्प तथा होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भंडार को कम करने के लिये बीएस-तीन माडलों पर 12,500 रपये तक की छूट की पेशकश की है. उच्चतम न्यायालय के ऐसे वाहनों की बिक्री और पंजीकरण एक अप्रैल से प्रतिबंधित करने के एक दिन बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. डीलरों के अनुसार बीएस-तीन वाहनों पर प्रतिबंध से कुल आठ लाख गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. इसमें 6.71 लाख दो पहिया वाहन हैं. फिलहाल प्रयास छूट देकर समयसीमा से पहले यथासंभव वाहनों को बेचना है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बीएस-तीन वाहनों पर बैन से आठ लाख गाड़ियां प्रभावित
  • दोनों कंपनियों ने कहा, पेशकश भंडार रहने या 31 मार्च तक के लिये है
  • होंडा दे रही है 10,000 रुपये तक की छूट
दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो मोटो कॉर्प तथा होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भंडार को कम करने के लिये बीएस-तीन माडलों पर 12,500 रुपये तक की छूट की पेशकश की है. उच्चतम न्यायालय के ऐसे वाहनों की बिक्री और पंजीकरण एक अप्रैल से प्रतिबंधित करने के एक दिन बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. डीलरों के अनुसार बीएस-तीन वाहनों पर प्रतिबंध से कुल आठ लाख गाड़ियां प्रभावित हुई हैं. इसमें 6.71 लाख दो पहिया वाहन हैं. फिलहाल प्रयास छूट देकर समयसीमा से पहले यथासंभव वाहनों को बेचना है.

जानिए क्‍या है बीएस-3, बैन से ग्राहकों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले


प्रमुख दो पहिया वाहन कंपनी हीरो मोटो कॉर्प बीएस-तीन दो पहिया वाहनों पर 12,500 रुपये तक की छूट की पेशकश कर रही है. डीलरों के मुताबिक कंपनी अपने स्कूटर पर 12,500 रुपये, प्रीमियम बाइक पर 7,500 रुपये तथा शुरूआती स्तर के मोटरसाइकिलों पर 5,000 रुपये की छूट की पेशकश कर रही है.
 
banners
हीरो मोटोकोर्प ने अपने बीएस 3 वाहानों पर की हैं १२५०० रुपए तक की छूट की पेशकश

दूसरी तरफ दूसरे पायदान पर आने वाली होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया :एचएमएसआई: बीएस-तीन स्कूटरों तथा मोटरसाइकिलों पर 10,000 रुपये तक की छूट दे रही है.

बीएस3 व्हीकल्स लिस्‍ट: जानिए किस कार-बाइक्‍स पर मिल रहा कितना डिस्‍काउंट


दोनों कंपनियों ने कहा कि पेशकश भंडार रहने या 31 मार्च तक के लिये है. फेडरेशन आफ आटोमोबाइल डीलर्स :एफएडीए: के निदेशक :अंतरराष्ट्रीय मामले: निकुंज सांघी ने कहा, ‘‘उद्योग में अबतक इस तरह की छूट कभी सुनने को नहीं मिला.’’ यह पूछे जाने पर कि शीर्ष अदालत के फैसले के मद्देनजर डीलर क्या कदम उठा रहे हैं, उन्होंने कहा, ‘‘हमारा जोर समयसीमा से पहले यथासंभव अधिक से अधिक वाहनों को बेचने पर है. हमारे लोग संभावित ग्राहकों को कॉल कर रहे हैं और उन्हें छूट के बारे में बता रहे हैं.’’

सुपर बाइक्‍स खरीदने का है अच्‍छा मौका, मिल रहा है 2.‍7 लाख रुपये तक का डिस्‍काउंट

उन्होंने कहा कि डीलर समुदाय न्यायालय से भंडार निकालने के लिये समयसीमा बढ़ाये जाने के रूप में कुछ राहत मिलने की उम्मीद कर रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऐसे में अब जोर जितना हो सके, ऐसे वाहनों की बिक्री पर है. उच्चतम न्यायालय ने कहा कि लोगों का स्वास्थ्य विनिर्माताओं के वाणिज्यिक हित से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है. शीर्ष अदालत ने कहा कि वाहन कंपनियां इस बात से पूरी तरह अवगत हैं कि उन्हें एक अप्रैल 2017 से केवल बीएस-4 मानकों वाले वाहनों का ही विनिर्माण करना है लेकिन इसके बावजूद वे स्वयं से कोई ठोस कदम नहीं उठा सकी.

न्‍यूज एजेंसी भाषा से इनपुट
Calendar-icon

Last Updated on March 31, 2017


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें