लॉगिन

होंडा मोबिलियो का प्रोडक्शन कुछ दिनों के लिए बंद करेगी कंपनी

होंडा ने अपनी मशहूर एमपीवी मोबिलियो का प्रोडक्शन कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। इस एमपीवी को साल 2014 में पहली बार लॉन्च किया गया था।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 21, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने अपनी मशहूर एमपीवी मोबिलियो का प्रोडक्शन कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। इस एमपीवी को साल 2014 में पहली बार लॉन्च किया गया था। उस वक्त कंपनी ने मोबिलियो के लिए अपनी मशहूर सेडान होंडा सिटी का प्रोडक्शन कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया था। लॉन्च के बाद होंडा मोबिलियो को बाज़ार में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी।

    हालांकि, कंपनी ने ये साफ किया है कि होंडा मोबिलियो का प्रोडक्शन स्थाई रूप से बंद नहीं किया जाएगा। कंपनी सिर्फ कुछ दिनों के लिए इस गाड़ी का प्रोडक्शन बंद कर रही है। होंडा मोबिलियो कंपनी की शोरूम में बिक्री लिए उपलब्ध रहेगी।

    बीते कुछ महीनों से होंडा मोबिलियो की बिक्री में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। लॉन्च के बाद होंडा मोबिलियो की बिक्री का आंकड़ा 3500 यूनिट प्रति महीने था जबकि जनवरी 2016 में इस एमपीवी के 441 यूनिट और फरवरी 2016 में इसके सिर्फ 226 यूनिट ही बिके हैं। कंपनी तैयार हो चुके होंडा मोबिलियो के यूनिट को बाज़ार में उतारती रहेगी।

    होंडा मोबिलियो को अपने सेगमेंट में मारुति सुजुकी अर्टिगा, रेनो लॉजी और टोयोटा इनोवा से कड़ी टक्कर मिल रही है। हालांकि, खबरों के मुताबिक कंपनी ने होंडा मोबिलियो का प्रोडक्शन अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी होंडा बीआरवी की तैयारियों के लिए बंद किया है।

    होंडा बीआरवी को भी इसी साल भारत में लॉन्च होना है। होंडा बीआरवी को भी होंडा मोबिलियो के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। कंपनी ने होंडा बीआरवी को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था।

    होंडा मोबिलियो को स्थाई रूप से बंद करने पर कंपनी ने अपना रुख साफ नहीं किया है लेकिन गाड़ी की गिरती हुई बिक्री को देखते हुए ये माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक कंपनी इस बाबत कोई फैसला ले सकती है।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 21, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें