लॉगिन

10 जुलाई को लॉन्च होगी ह्यून्दे की माइक्रो एसयूवी एक्सटर

ह्यून्दे मोटर इंडिया ने अपनी माइक्रो एसयूवी एक्सटर के लॉन्च तारीख की पुष्टि की है, एक्सटर को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि कंपनी की आने वाली माइक्रो एसयूवी एक्स्टर को 10 जुलाई, 2023 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. भारत में कंपनी के वाहन लाइनअप में यह वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे आएगी. एक्सटर, EX, S, SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट को मिलाकर कुल पांच ट्रिम लेवल में उपलब्ध होगी.

     

    Hyundai Exter

     

    ह्यून्दे एक्सटर को एंट्री-लेवल वैरिएंट से ही काफी बढ़िया फीचर्स दिये जाएंगे, क्योंकि इसमें मानक के रूप में छह एयरबैग मिलेंगे. इसके अलावा एक्सटर में डुअल कैमरा सेटअप के साथ वॉयस-सक्षम इलेक्ट्रिक सनरूफ और डैशकैम जैसे सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. 

     

    घोषणा पर बात करते हुए ह्यून्दे मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा, “जब आप बढ़ा सोचते हैं, तो चीज़ें असीमित होती हैं और हमने ह्यून्दे एक्सटर को बिल्कुल सही फीचर्स से सुसज्जित किया है जो आपके घूमने-फिरने  के उन पलों को यादगार बनाने का काम करेगी. अब तक जारी की गई तस्वीरों पर ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ह्यून्दे एक्सटर को इस साल 10 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा."

    Hyundia Exter 3

    "ओपन सनरूफ" या "आई वॉन्ट टू सी स्काई" जैसे वॉयस कमांड का उपयोग करके स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ खोली जा सकती है, जबकि फ्रंट और रियर कैमरा सेटअप के साथ डुअल कैमरा वाला डैशकैम, 5.84 सेमी एलसीडी डिस्प्ले और स्मार्टफोन ऐप आधारित कनेक्टिविटी और एकाधिक रिकॉर्डिंग मोड एक्सटर के फीचर्स की सूची में चार चांद लगाते हैं.

     

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे एक्सटर के सभी वैरिएंट में मिलेंगे 6 एयरबैग, मानक मॉडल में ईएससी को विकल्प के तौर पर किया जाएगा पेश

     

    इसके अलावा, डैशकैम फुल HD वीडियो रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है और उपयोगकर्ताओं को आगे और पीछे दोनों कैमरों से तस्वीरें लेने की अनुमति देता है. ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने के लिए उपलब्ध विभिन्न रिकॉर्डिंग विकल्प ड्राइविंग (सामान्य), इवेंट (सुरक्षा) और अवकाश (टाइमलैप्स) हैं.

     

    एक्स्टर को 5-सीटर ग्रांड i10 निऑस और ऑरा के समान प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. यह 1.2L NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जिसे पांच-स्पीड MT या AMT के साथ जोड़ा जाएगा. फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वैरिएंट केवल पांच-स्पीड एमटी के साथ उपलब्ध होगा. इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच के साथ सिट्रॉएन सी3, रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट से होगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 24, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें