लॉगिन

2022 के अंत तक ह्यून्दे अपने पोर्टफोलियो में शामिल करेगी 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन

इसमें 3 कारों और 7 SUV को मिलाकर हाईब्रिड, प्लग-इन, बैटरी इलेक्ट्रिक और हाईड्रोजन फ्यूल सेल से चलने वाली कारें या SUV शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ह्यून्दे ने आधिकारिक रूप से अगले दो साल के लिए अपना इलेक्ट्रिक वाहन प्लान साझा किया है. ब्रांड ने ऐलान किया है कि वाहनों के इलेक्ट्रिकफिकेशन को बढ़ावा देने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स के बाज़ार में 2022 के अंत तक कंपनी करीब 10 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी. इसमें 3 कारों और 7 SUV को मिलाकर हाईब्रिड, प्लग-इन, बैटरी इलेक्ट्रिक और हाईड्रोजन फ्यूल सेल से चलने वाली कारें या SUV शामिल हैं. मौजूदा इलेक्ट्रिक उत्पादों के अलावा आयोनिक सब-ब्रांड के अंतर्गत कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन रेन्ज को अपडेट किया है जिसमें दो नए मॉडल - आयोनिक 5 और आयोनिक 6 शामिल हैं.

    36si6vf8इलेक्ट्रिक कारों को साल 2021-22 के दौरान यूएस के बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा

    नई ह्यून्दे इलेक्ट्रिक कारों को साल 2021-22 के दौरान यूएस के बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. इनमें पहला उत्पाद आयोनिक 5 होगा जो संभवतः एक मध्यम आकार की क्रॉसओवर होगी जिसे ह्यून्दे 45 कॉन्सेप्ट पर बनाया जाने वाला है. दूसरी तरफ आयोनिक 6 सेडान या चार दरवाज़ों वाली कूपे होगी जिसकी स्टाइल संभवतः प्रोफेसी कॉन्सेप्ट से ली जाएगी. ह्यून्दे द्वारा आगामी वाहनों के लिए जारी की गई झलक में टूसॉन और साता फे के प्लग-इन हाईब्रिड वर्जन की भी पुष्टि हुई है. अनुमान है कि ये दोनों मॉडल 2022 में बिक्री के लिए लाए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : नई टेस्ला मॉडल 3 में दी जा रही है 82 किलोवाट बैटरी, बढ़ी इलेक्ट्रिक कार की रेन्ज

    0ifs5h2o2022 के अंत तक कंपनी करीब 10 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी ह्यून्दे

    ह्यून्दे मोटर नॉर्थ अमेरिका के प्रोडक्ट प्लानिंग और मोबिलिटी स्ट्रैटेजी के वाइस प्रेसिडेंट, ओलोबिसी बोयले ने कहा कि, “हम सिर्फ ग्राहकों की ज़रूरतों के मुताबिक से वाहनों का निर्माण नहीं कर रहे, बल्कि भविष्य में पर्यावरण के अनुकूल और ट्रांसपोर्टेशन के हिसाब से काम करेंगे. कुल मिलाकर यह पूरा खेल नई तकनीक का होगा जिसमें पर्यावरण को नुकसान ना पहुंचने वाले, बूंद भर इंधन ना पीने वाले वाहन लाए जाएंगे जो प्रोग्रेस फॉर ह्यूमेनिटी नामक कंपनी के वैश्विक विज़न ईकोसिस्टम हा हिस्सा होंगे.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें