लॉगिन

भारतीय सेना ने 1,850 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी का ऑर्डर दिया

भारतीय सेना ने इस साल की शुरुआत में भी 14,70 स्कॉर्पियो क्लासिक का ऑर्डर दिया था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 16, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर घोषणा की कि उन्हें भारतीय सेना से अपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की 1,850 कारों की डिलेवरी का ऑर्डर मिला है. कंपनी को इस साल की शुरुआत में पहले भी 1,470 एसयूवी का ऑर्डर मिला था.

     

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार 5-डोर के लिए करना होगा इंतज़ार, इस साल नहीं आएगी एसयूवी

     

    भारत में नई स्कॉर्पियो-एन के साथ बेची जाने वाली स्कॉर्पियो क्लासिक, पिछली पीढ़ी की स्कॉर्पियो का नया अवतार है. एसयूवी को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था, जिसके बाहरी हिस्से और कैबिन के डिजाइन बदलाव किये गए हैं. इसमें अब कुछ नए फीचर्स और नया डीजल इंजन मिलता है. स्कॉर्पियो क्लासिक जो वैरिएंट आम लोगों के लिए बिक्री पर उपलब्ध है, वह 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स और केवल टू-व्हील ड्राइव के साथ ही आता है.

     

    Ready to reload as the Indian Army orders an additional range of 1850 Scorpio Classics.

    We're proud to be able to provide support with this reliable and iconic Indian SUV for our nation's defenders.#MahindraScorpio pic.twitter.com/hyFZ6l4mRO

    — Mahindra Scorpio (@MahindraScorpio) July 12, 2023

     

    हालाँकि, आर्मी वैरिएंट में 4व्हील ड्राइव के साथ कुछ अंतर होने की उम्मीद है. सेना के लिए पेश किये जाने वाली स्कॉर्पियो क्लासिक के डीजल इंजन की खासियतों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं हैं, हालांकि यह पिछली पीढ़ी के डीजल इंजन के साथ आ सकती है जो वैकल्पिक 4x4 के साथ आती थी.

     

    महिंद्रा द्वारा साझा की गई तस्वीर से यह भी पता चलता है कि आर्मी-वाली स्कॉर्पियो क्लासिक में मौजूदा मॉडल का डिजाइन मिलता है, जिसे भारतीय बाजार में स्कॉर्पियो क्लासिक के नाम से पेश किया गया था. इसमें पुरानी ग्रिल डिज़ाइन के साथ-साथ पुराना महिंद्रा लोगो भी देखा जा सकता है.

     

    नई स्कॉर्पियो क्लासिक्स के अलावा, भारतीय सेना पहले से ही कई तरह की 4x4 कारें अपने बेड़े में रखती है. इनमें टाटा सफारी स्टॉर्म, टाटा ज़ेनॉन, फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिप्सी शामिल हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 16, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें