भारत में नई बाइक और कारें

'दंगल' वाली महिला पहलवान 'गीता फोगाट' ने खरीदी रेंज रोवर इवोक, जानें कितनी खास है SUV

गीता फोगाट भारत की पहली महिला पहलवान हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में गोल्ड मेडल जीता था. अब गीता ने दमदार और लग्ज़री SUV रेंज रोवर इवोक खरीदी है. गीता वही महिला पहलवान हैं जिनके जीवन पर बॉलिवुड फिल्म दंगल बनाई गई है. जानें इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट के साथ गीता ने क्या दिया फोटो पर कैप्शन?

expand फोटो देखें
गीता वही महिला पहलवान हैं जिनके जीवन पर बॉलिवुड फिल्म दंगल बनाई गई है

खास बातें

  • गीता फोगाट ने हाल ही में रेंज रोवर इवोक SUV की डिलिवरी ली है
  • गीता की खरीदी ये नई SUV रेंज रोवर का HSE वेरिएंट हो सकती है
  • लैंड रोवर की इस SUV में 2.0-लीटर का इंजीनियम डीजल इंजन लगा है

2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार किसी भारतीय महिला पहलवान ने गोल्ड मेडल जी था जिनका नाम गीता फोगाट है. हाल ही में गीता फोगाट ने रेंज रोवर की लग्ज़री SUV इवोक खरीदी है. गीता ने सोशल साइट्स पर फोटो पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी सबके साथ साझा की है. यह कार खरीदने उनके पति और भारतीय पहलवान पवन कुमार भी साथ गए थे. गीता ने इस फोटो को पोस्ट कर लिखा कि “मेहनत महेशा रंग लाती है, हमें रेंज रोवर इवोक बहुत पसंद आई.”
 

geeta phogat range rover evoque
गीता ने सोशल साइट्स पर फोटो पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी सबके साथ साझा की है
 
गीता ने रेंज रोवर इवोक SUV का कौन सा वेरिएंट खरीदा है इसकी जानकारी हमें नहीं मिल पाई, लेकिन कार का हुलिया देखकर हम अंदाजा लगा सकते हैं कि यह HSE वेरिएंट है जो सेकंड टॉप मॉडल है. इस कार की ग्रिल डिज़ाइन, एलईडी फॉगलैंप्स और एयर इंटेक्स से इस कार के वेरिएंट का पता लगाया जा सकता है. गीता की खरीदी कार बेहतरीन लाल और काले डुअल कलर में है जो शार्प प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ आती है. कंपनी ने कार की ग्रिल को क्रोम फिनिश दिया है, साथ ही बड़ा बंपर, चौड़ा सेंट्रल एयरडम और सिल्वर स्किड प्लेट कार को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं.
 
range rover evoque hse
यह कार खरीदने उनके पति और भारतीय पहलवान पवन कुमार भी साथ गए थे
 
रेंज रोवर इवोक के HSE वेरिएंट में कंपनी ने ऑक्फोर्ड लैदर वाली एडजस्टेबल इलैक्ट्रिक  मेमोरी सीट्स दी गई हैं. इसके साथ ही क्रोम ट्रीड प्लेट्स, इंटीरियर मूड लाइटिंग, रियर पार्किंग कैमरा और हिचिंग गाइडेंस, 11 स्पीकर्स के साथ इन कंट्रोल टच प्लस, 380 वॉट का मेरिडिअन ऑडियो सिस्टम दिया है. कंपनी ने इस SUV में 2.0-लीटर इंजीनियम डीजल इंजन लगाया है. यह इंजन 177 bhp पावर और 430 Nm टॉर्क जनरेट करता है. यह कार 4-व्हील ड्राइव है और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन इस कार की ड्राइविंग को बेहतरीन बनाता है.
 
पूरा भारत गीता फोगाट के 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने से बेहद खुश है. वैसे तो गीता पूरे भारत में पहले से काफी फेमस हैं, लेकिन कुछ समय पहले गीता के जीवन पर आधारित फिल्म दंगल ने उन्हें बेहद फेमस कर दिया है.
 
फोटो क्रेडिट : गीता फोगाट इंस्टाग्राम
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़