लॉगिन

जीप ने भारत में लॉन्च की दमदार पेट्रोल इंजन वाली ग्रैंड चिरोकी, Rs. 75.15 लाख एक्सशोरूम कीमत

दमदार SUV बनाने वाली कंपनी जीप ने भारत में अपनी नई ग्रैंड चिरोकी पेट्रोल लॉन्च कर दी है. इस SUV में 3.6-लीटर का पावरफुल V6 इंजन लगा है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 75.15 लाख रुपए है. यह जीप की तीसरी कार है जो भारत में पेट्रोल इंजन के साथ आई है. जानें कौन सी चीजें हैं जो इस SUV को बनाती हैं महंगा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ग्रैंड चिरोकी में 3.6-लीटर का पावरफुल V6 पेट्रोल इंजन लगा है
  • ये V6 इंजन 286 bhp पावर और 347 Nm टॉर्क जनरेट करता है
  • यह जीप की तीसरी SUV है जो भारत में पेट्रोल इंजन के साथ आई है
जीप ने भारत में अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है, कंपनी लगातार अपनी महंगी और दमदार SUV भारत में लॉन्च कर रही है. जीप ने अब अपनी नई SUV ग्रैंड चिरोकी पेट्रोल लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 75.15 लाख रुपए है. कीमत के हिसाब से इस SUV में 3.6-लीटर का पावरफुल V6 इंजन लगा है और कार में हाईटैक फीचर्स भी कंपनी ने मुहैया कराए हैं. ग्रैंड चिरोकी का पेट्रोल वर्जन सिर्फ सम्मिट वेरिएंट में ही उपलब्ध होगा. यह जीप की तीसरी कार है जो भारत में पेट्रोल इंजन के साथ आई है, इसके पहले ग्रैंड चिरोकी SRT और जीप रैंगलर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में बिक रही हैं.
 
jeep grand cherokee petrol india

 
286 bhp पावर वाला है SUV का इंजन

जीप ने इस SUV में 3.6-लीटर का पावरफुल पैंटास्टार V6 पेट्रोल इंजन लगाया है. यह इंजन 286 bhp पावर और 347 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जीप ने ग्रैंड चिरोकी के इस मॉडल में सिंगल क्लच 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है जो पैडल शिफ्टर से लैस है. ग्रैंड चिरोकी पेट्रोल में सम्मिट वर्जन की ग्रिल यूज़ की गई है जिससे ये SUV अपनी कीमत के हिसाब से लग्ज़री और हाईटैक फीचर्स भी अपने ग्राहकों को दे रही है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्रैंड चिरोकी की पूरी रेंज में एयर सस्पेंशन दिए हैं. इस सस्पेंशन की मदद से कार को उूंचा और नीचा करके आरामदायक ड्राइव की जा सकती है.
 
jeep grand cherokee dashboard

 
ग्रैंड चिरोकी पेट्रोल की डिज़ाइन होगी कुछ ऐसी

जीप ने ग्रैंड चिरोकी के लुक में भी सिलैक्टिव अपडेट्स किए हैं. SUV की ग्रिल को और भी ज्यादा फिनिश किया गया है और इसमें नए व्हील्स भी लगाए गए हैं. ग्रैंड चिरोकी पेट्रोल में ग्रे कलर के 20-इंच व्हील्स दिए गए हैं. SUV में स्टैंडर्ड LED फॉग लैंप्स दिए हैं. ये SUV 6 कलर्स में उपलब्ध होगी - ब्लैक, रैड, सिल्वर, व्हाइट, ग्रे और डार्क ब्ल्यू. बता दें कि जल्द ही भारत में जीप की कम्पस लॉन्च होने वाली है, ये कम कीमत वाली SUV होगी जो टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी और भी कई कारों को टक्कर देगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें