लॉगिन

किआ ईवी6 अब भारत के 44 शहरों में 60 शोरूम पर होगी उपलब्ध, 15 अप्रैल से फिर शुरू होगी बुकिंग

जून 2022 में लॉन्च की गई, किआ ईवी6 को शुरू में भारत के 12 शहरों में केवल 15 किआ आउटलेट्स के माध्यम से बेचा गया था, लेकिन इसकी 400 से अधिक कारों की डिलीवरी के साथ मजबूत मांग देखी गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 5, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए एक स्वागत योग्य खबर है. दरअसल, किआ मोटर्स इंडिया ने घोषणा की है कि वह अब देश के 44 शहरों में 60 डीलरशिप के माध्यम से अपने सभी इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर, किआ ईवी6 की बिक्री करेगी. जून 2022 में लॉन्च की गई ईवी6 अब तक देश के 12 शहरों में केवल 15 डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता था, लेकिन इस नई घोषणा के साथ यह देश के कई अन्य हिस्सों में भी खरीदने के लिए उपलब्ध होगी. सितंबर में डिलेवरी शुरू करने के बाद किआ ने भारत में ईवी6 की 432 कारों की डिलेवरी पूरी कर ली है, जो भारतीय बाजार के लिए तय की गईं 100 कार के शुरुआती आवंटन से चार गुना अधिक है.

    kia ev6 now available across 60 dealerships in 44 cities bookings reopen april 15 2023 carandbike

    किआ सभी 60 ईवी डीलरशिप पर 150 किलोवाट डीसी फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों लगाएगी

     

    किआ अब 15 अप्रैल को ईवी6 के लिए बुकिंग फिर से शुरू करेगी और इसे और अधिक आउटलेट्स पर उपलब्ध कराने के अलावा, अपने सभी 60 ईवी डीलरशिप को 150 kW DC फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों से लैस करेगी, जो वर्तमान में इसके केवल 15 शोरूम में उपलब्ध हैं. किआ ने अगस्त 2022 में अपनी एक डीलरशिप पर अल्ट्रा-फास्ट 240 kW DC फास्ट-चार्जिंग स्टेशन का भी उद्घाटन किया था.

     

    बुकिंग फिर से शुरू होने पर टिप्पणी करते हुए किआ इंडिया के एमडी और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, "हम अपनी पहली प्रीमियम ईवी पेशकश ईवी6, जिसने खुद को एक डिजाइन और तकनीकी चमत्कार के रूप में स्थापित किया है और जीत हासिल की है, की प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं.

    Kia EV 6 2022 12 26 T13 16 03 720 Z

    EV6 को दो वेरिएंट्स - जीटी लाइन रियर-व्हील-ड्राइव में पेश किया जाना जारी है

     

    इलेक्ट्रिफिकेशन और स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के प्रतीक के रूप में ईवी6 ने अपने पहले वर्ष में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक बनकर इतिहास रचा है. हमें अधिक टिकाऊ भविष्य की ओर अग्रसर होने पर गर्व है और हम अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए इस सेगमेंट को बढ़ाना जारी रखेंगे."

    “इस वर्ष के लिए हम अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार करके उन दर्शकों को पूरा करने के लिए अधिक मॉडलों को आयात करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो पिछले साल प्रीमियम कार पर अपना हाथ नहीं जमा सके थे. हमें विश्वास है कि ईवी6 बाजार में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ प्रीमियम EV सेगमेंट का नेतृत्व करना जारी रखेगा."

     

    EV6 को दो वेरिएंट्स में पेश किया जाना जारी है, जीटी लाइन रियर-व्हील-ड्राइव, जिसकी कीमत ₹60.95 लाख  है और जीटी लाइन ऑल-व्हील-ड्राइव, जिसकी कीमत ₹65.95 लाख (एक्स-शोरूम) है.  ईवी6 का केवल लंबी दूरी का वैरिएंट, जो 77.4 kWh बैटरी से लैस वही भारत में उपलब्ध है और इसकी ARAI- प्रमाणित रेंज 708 किलोमीटर तक है. ईवी6 ने ह्यून्दे आइयोनिक 5 के साथ अपनी नींव साझा की है, जिसमें थोड़ी छोटी 72.4 kWh बैटरी है और यह भारत में केवल रियर-व्हील-ड्राइव फॉर्म में उपलब्ध है, लेकिन इसकी कीमत ₹45.95 लाख  (एक्स-शोरूम) है, जो किआ ईवी6 से पूरे ₹15 लाख सस्ती है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on April 5, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें