लॉगिन

किआ ने नए बीएस6 नियमों के चलते 2023 के लिए भारत में अपने मॉडलों में बदलाव किया

किआ के मॉडल लाइन अप के डीजल वैरिएंट में अब मैनुअल गियरबॉक्स नहीं मिलेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 15, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ ने अपने प्रोडक्ट लाइन अप में कुछ बदलाव किए हैं जिसमें कारेंज के लिए नए इंजन और गियरबॉक्स विकल्प शामिल हैं. इसमें सेल्टॉस, सॉनेट और कारेंज के सभी डीजल वैरिएंट के लिए मानक के रूप में एक IMT गियरबॉक्स को शामिल करना भी है. डीजल वैरिएंट पर मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प अब उल्लिखित मॉडलों में उपलब्ध नहीं है.

     

     

    कारेंज अब नए  बीएस6 नियमों अनुरूप है और यह 1.5 लीटर T-GDi पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 157.8 bhp और 253 Nm का टार्क पैदा करता है. यह पुराने 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की जगह पेश किया गया है, जो नए इंजन से 19.7 बीएचपी कम ताकत पैदा करता था. सेल्टॉस, सॉनेट और कारेंज के सभी डीजल वैरिएंट केवल 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध हैं, मैन्युअल विकल्प को पूरी तरह से हटा दिया गया है. सेल्टॉस को इस साल के अंत में एक नया रूप मिलने की उम्मीद है, जिसमें RDE अनुपालन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा.

     

     

    कीमतों की बात करें को किआ सॉनेट ₹7.79 लाख की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत के साथ आती है और इसके सबसे महंगे वैरिएंट की कीमत ₹.14.89 लाख है,  दूसरी ओर कारेंज की कीमत अब ₹10.45 लाख से शुरू होती है और ₹18.45 लाख  तक जाती हैं. (सभी कीमत एक्स-शोरूम ) हैं, जबकि सेल्टॉस वर्तमान में ₹10.35 लाख की शुरुआती कीमत के साथ आती है.हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी सेल्टॉस के मौजूदा मॉडल को बंद कर देगी और इसे जल्द ही एक फेसलिफ्टेड वैरिएंट के साथ पेश किया जाएगा. 
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 15, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें