लॉगिन

काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक मोपेड Rs. 75,000 की कीमत पर हुई ऑनलाइन लिस्ट

अपने औपचारिक लॉन्च से पहले, रिबॉर्न ई-लूना पहले से ही ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    एक चैंकाने वाले कदम में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी काइनेटिक ग्रीन ने ई-लूना - प्रतिष्ठित मोपेड के फुल-इलेक्ट्रिक दोपहिया अवतार को औपचारिक लॉन्च से पहले ही लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया है. काइनेटिक ई-लूना ₹75,000 (एक्स-शोरूम, FAME-II सब्सिडी सहित) की कीमत के साथ ऑनलाइन सामने आई है, हालांकि, कई सारे बैंक ऑफ़र की बदौलत कीमत को ₹66,490 तक कम किया जा सकता है. इलेक्ट्रिक मोपेड केवल एक वैरिएंट और दो रंगों - ओशियन ब्लू और शहतूत रेड में उपलब्ध है. हालाँकि, रंगों का उपयोग केवल फ्रेम के एक हिस्से पर किया जाता है - दोपहिया वाहन का बाकी हिस्सा पूरी तरह से काला है.

     

    यह भी पढ़ें: काइनेटिक ग्रीन ने लॉन्च किया ज़ुलु ई-स्कूटर, कीमत ₹ 94,990

     

    रिबॉर्न लूना मूल बुनियादी बॉडी स्टाइल के साथ ही आती है, वहीं डिज़ाइन और अनुपात बरकरार रखा गया है, और काफी हद तक बिना किसी तामझाम के रहता है. इसमें वाहन की गति, बैटरी की चार्ज स्थिति, वाहन की हेल्थ और एक ट्रिप मीटर दिखने वाला डिजिटल फीचर्स रीडआउट है.

    kinetic luna electric moped listed online for rs 75000 110km range 2kwh battery carandbike 2

    ई-लूना में 2 kWh का बैटरी पैक है, जिसके बारे में काइनेटिक ग्रीन का दावा है कि यह लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तक चलने में सक्षम होगा. हालाँकि, वास्तविक दुनिया की रेंज 90 किलोमीटर के करीब होने की उम्मीद है. ई-लूना की दावा की गई शीर्ष गति - जिसका वजन सिर्फ 96 किलोग्राम है - लगभग 50 किमी प्रति घंटे है, 2 किलोवाट हब मोटर के लिए धन्यवाद, जिसमें 22 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. स्कूटर के साथ एक पोर्टेबल चार्जर आता है, और चार्जिंग का समय चार घंटे निर्धारित किया गया है. काइनेटिक ग्रीन बाद में ई-लूना को अधिक सस्ता बनाने के लिए एक छोटी बैटरी विकल्प पेश करने की भी संभावना है.

    kinetic luna electric moped listed online for rs 75000 110km range 2kwh battery carandbike 3

    इस कीमत पर, ई-लूना वर्तमान में देश में बिक्री पर मौजूद एकमात्र अन्य मोपेड टीवीएस एक्सएल से अधिक महंगी होगी, जिसकी कीमत ₹44,999 से ₹59,695 (एक्स-शोरूम) है. इलेक्ट्रिक मोपेड को काइनेटिक ग्रीन की वेबसाइट के माध्यम से ₹500 का भुगतान करके भी बुक किया जा सकता है. डिलेवरी और उपलब्धता पर अधिक जानकारी फरवरी की शुरुआत में ई-लूना के औपचारिक लॉन्च पर घोषित किए जाने की संभावना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें