लॉगिन

केटीएम भारत में जल्द ही कम सीट ऊंचाई के साथ 390 एडवेंचर वी लॉन्च करेगी

केटीएम एडवेचर V को डीलरशिप पर देखा गया है और कथित तौर पर पहले से ही ₹3.38 लाख में बिक्री के लिए उपलब्ध है. हालांकि, इसका आधिकारिक लॉन्च होना बाकी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    केटीएम ने हाल ही में भारत में 390 एडवेंचर एक्स को लॉन्च किया था, जबकि ऑस्ट्रियन ब्रांड ने मूल्य निर्धारण के मामले में अपने एडवेंचर लाइन-अप की पहुंच का विस्तार किया है, अब इसने सीट की ऊंचाई के मामले में ऐसा किया है. यह 390 एडवेंचर वी है जो मानक 390 एडवेंचर का एक निचला वैरिएंट है, जिसकी कीमत (₹3.38 लाख एक्स-शोरूम) है. या कथित तौर पर डीलर अभी के लिए इतना चार्ज कर रहे हैं. मोटरसाइकिल अभी आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन कुछ डीलरशिप पर उपलब्ध है.

     

    यह भी पढ़ें: आने वाली केटीएम ड्यूक 390 का प्रोडक्शन मॉडल नज़र आया

     

    मूल रूप से केवल दो चीजें हैं जो यहां बदली हैं. पहला और आसान बदलाव एक लो प्रोफाइल सीट है. अन्य परिवर्तन एक नया सस्पेंशन सेटअप है. दो बदलाव एक साथ 855 मिमी की लंबी सीट की ऊंचाई को 830 मिमी तक कम कर देते हैं, जो 390 ड्यूक से सिर्फ 8 मिमी अधिक है और 8 मिमी का अंतर इसलिए हो सकता है, जो एडवेंचर के 19-इंच के विपरीत ड्यूक 17-इंच के छोटे फ्रंट व्हील के साथ आती है, जैसा कि रिपोर्ट कहती है कि नई 390 एडवेंचर वी 390 ड्यूक से अपने सस्पेंशन सेटअप को उधार लेती है.

    2 390 Adventure V

    हालांकि, यह ऑफ-रोडिंग क्षमता को थोड़ा कम कर देगी, यह छोटे सवारों को अधिक आरामदायक महसूस कराएगी और बदले थोड़ा अधिक प्रदर्शन पेश करेगा. मोटरसाइकिल पर आपको जो मिलेगा वह क्रमशः 170 मिमी और 177 मिमी के विपरीत 142 मिमी आगे और पीछे 140 मिमी का ट्रैवल सस्पेंशन है. बाकी सब कुछ मानक मॉडल के समान ही रहता है, जिसमें सभी इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स शामिल हैं. लो सस्पेंशन का मतलब कम ग्राउंड क्लीयरेंस भी होगा, लेकिन हमें सटीक ग्राउंड क्लीयरेंस जानने के लिए आधिकारिक लॉन्च का इंतजार करना होगा, जो कि हम लगभग 180-185 मिमी होने की उम्मीद करते हैं.

     

    केटीएम ने बहुत कम समय में दो नए वैरिएंट पेश किए हैं जो निर्माता के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. ब्रांड का एडवेंचर लाइन-अप अब पहले से काफी मजबूत है और शीर्ष पर आने वाले एक अन्य वैरिएंट के साथ, जो वायर-स्पोक व्हील्स और एडजस्टेबल सस्पेंशन के साथ अधिक ऑफ-रोड फ्रेंडली होगा, अब ग्राहकों के पास एक ही मोटरसाइकिल को 4 अलग-अलग वैरिएंट में उनकी जरूरतों के हिसाब से चुनने का विकल्प होगा. 

     

    सूत्र: Zigwheels

    Calendar-icon

    Last Updated on May 3, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें