लॉगिन

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के नाम से जानी जाएगी क्वांटो फेसलिफ्ट, 4 अप्रैल को होगी लॉन्च

महिंद्रा की सब-4 मीटर एसयूवी क्वांटो अब एक नए अवतार में बाज़ार में दस्तक देने वाली है। महिंद्रा क्वांटो फेसलिफ्ट अब महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के नाम से जानी जाएगी। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को 4 अप्रैल, 2016 को लॉन्च किया जाएगा।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 23, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की सब-4 मीटर एसयूवी क्वांटो अब एक नए अवतार में बाज़ार में दस्तक देने वाली है। महिंद्रा क्वांटो फेसलिफ्ट अब महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के नाम से जानी जाएगी। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को 4 अप्रैल, 2016 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस गाड़ी की आधिकारिक तस्वीरें भी जारी कर दी हैं।

    क्लिक करें: महिंद्रा ने दिल्ली में लॉन्च की 1.99-लीटर इंजन वाली स्कॉर्पियो और एक्सयूवी500

    कंपनी का कहना है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। इसके अलावा गाड़ी की स्टाइलिंग को भी पहले की तुलना में काफी अलग रखा गया है। इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक न्यू जेनेरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो से मिलता-जुलता है। गाड़ी में लगे नए फ्रंट फेसिया, ब्लैक बंपर, फॉक्स स्किड प्लेट, एलईडी डीआरएल और हूड स्कोप में महिंद्रा स्कॉर्पियो की झलक मिलती है। इसके अलावा गाड़ी की साइड प्रोफाइल में महिंद्रा क्वांटो की झलक बरकार है। इसके अलावा टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील और 5-स्पोक एलॉय व्हील लगाया गया है।

    कंपनी ने बताया कि इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को महिंद्रा की डिजाइन टीम ने चेन्नई स्थित महिंद्रा रिसर्च वैली (MRV) में तैयार किया है। कंपनी ने ये दावा किया कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में क्वालिटी, सेफ्टी और एमिशन पर खास ध्यान दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के बेस वेरिएंट में भी डुअल एयरबैग को ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध कराया जा सकता है।

    महिंद्रा नुवोस्पोर्ट का रियर प्रोफाइल


    नए प्रोडक्ट पर बात करते हुए कंपनी के प्रेसिडेंट और चीफ एक्जिक्युटिव (ऑटोमोटिव) प्रवीण शाह ने कहा, 'आज की तरीख में महिंद्रा भारत की सबसे ज्यादा एसयूवी बनाने वाली कंपनी है। हमने अपने ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर हमेशा काम किया है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट उन ग्राहकों के लिए है जो एक अच्छी दिखने वाली स्पोर्टी एसयूवी की चाह रखते हैं। हमें यकीन है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट लोगों को पसंद आएगी और एसयूवी सेगमेंट में एक नए लीडर के तौर पर उभरेगी।'

    पढ़ें: महिंद्रा केयूवी100 का वेटिंग टाइम 3 महीने तक बढ़ा

    हालांकि, कंपनी ने अभी तक महिंद्रा नुवोस्पोर्ट के इंटीरियर को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है। गाड़ी के इंजन और स्पेसिफिकेशन का खुलासा भी लॉन्च के वक्त ही किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस गाड़ी में 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगाया जाएगा जिसे एएमटी (AMT) गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

    महिंद्रा नुवोस्पोर्ट कंपनी की तीसरी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी। इससे पहले कंपनी महिंद्रा टीयूवी300 और केयूवी100 को बाज़ार में लॉन्च कर चुकी है। अब ये देखने वाली बात होगी कि कंपनी महिंद्रा नुवोस्पोर्ट की कीमत क्या रखती है।
    Calendar-icon

    Last Updated on March 23, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें