लॉगिन

महिंद्रा जल्द ही बाज़ार में लाएगी अपनी पहली ऑफ-रोड कार, जानें कैसी होगी रॉक्सर

महिंद्रा एंड महिंद्रा बिल्कुल नई ऑफ-रोड कार रॉक्सर से 2 मार्च 2018 को पर्दा हटाएगी जो खासतौर पर नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार के लिए बनाई गई है. महिंद्रा ने रॉक्सर की पहली जानकारी पिछले साल नवंबर में उपलब्ध कराई थी. महिंद्रा ने ऑफ-रोड कार का टीज़र वीडियो भी जारी किया है. टैप कर जानें कितनी दमदार होगी रॉक्सर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार के लिए रॉक्सर को दमदार ऑफ-रोड बनाया गया है
  • महिंद्रा रॉक्सर की स्टाइल और इंजीनियरिंग यूएस के MANA प्लांट में हुई है
  • महिंद्रा ने इस ऑफ-रोड को दूसरे देशों में बेचे जाने की जानकारी नहीं दी है
महिंद्रा एंड महिंद्रा यूएस की सड़कों के लिए इन-रोड मोटरसाइकल बनाने के बाद अब अपनी उपस्थिति ऑफ-रोड चार पहिया वाहनों में भी मजबूती के साथ दर्ज करने वाली है. कंपनी अपनी बिल्कुल नई ऑफ-रोड कार रॉक्सर से 2 मार्च 2018 को पर्दा हटाएगी जो खासतौर पर नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार के लिए बनाई गई है. महिंद्रा ने रॉक्सर की सबसे पहली जानकारी पिछले साल नवंबर में उपलब्ध कराई थी और इस कार को “ऑफ हाइवे व्हीकल जिसके जैसा बाज़ार में कुछ नहीं है” के तौर पर पेश किया था. महिंद्रा ने इस ऑफ-रोड कार का टीज़र वीडियो भी जारी किया है जिसमें शानदार हार्डकोर ऑफ-रोडकी झलक साफ देखी जा सकती है.
 
mahindra roxor
महिंद्रा रॉक्सर की स्टाइल और इंजीनियरिंग यूएस के MANA प्लांट में हुई है
 
जहां इस टीज़र वीडियो ने रॉक्सर ऑफ-रोड के बारे में काफी कुछ सामने ला दिया है, हमने इस में बेयर-बोन्स सैटअप के साथ टू-सीटर और ओपन-टॉप प्रारूप देखा है. रॉक्सर का नाम छोड़कर हमारे पास इस कार की और भी जानकारी है, अफवाह है कि कंपनी रॉक्सर में 1.6-लीटर का इंजन लगाने वाली है जो सैगयंग टिवोली से लिया गया है. यह कार यूरो 6 एमिशन नॉर्म्स पर खरी उतरती है, वहीं कार के इंजन को 5-स्पीड या 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के लैस किया जाएगा. महिंद्रा रॉक्सर ऑफ-रोड कार के शुरुआती मॉडल के साथ भी ऑल-व्हील-ड्राइव दिया जाने वाला है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: महिंद्रा ने शोकेस की TUV कॉन्सेप्ट SUV, खुल जाती है कार की छत
 
mahindra roxor
नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार के लिए रॉक्सर को दमदार ऑफ-रोड बनाया गया है
 
महिंद्रा रॉक्सर महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका का प्रोजेक्ट है और इसे पूरी तरह इन-हाउस डिज़ाइन किया गया है. कंपनी इस कार का उत्पादन यूएस के डेट्रॉइट के प्लांट में करने वाली है जिसे नवंबर 2017 में ही शुरू किया गया है. महिंद्रा ने प्लांट के उद्घाटन के वक्त ही रॉक्सर ऑफ-रोड कार की पहली जानकारी दी थी. बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा का डेट्रॉइट प्लांट 1,50,000 स्क्वैर फिट में बनाया गया है और 25 साल से भी ज़्यादा समय बाद पहली वैश्विक ऑटोमेकर कंपनी ने जिसने डेट्रॉइट प्रांत में अपना प्लांट स्थापित किया है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने TUV300 की पूरी रेन्ज में दिया दमदार एमहॉक100 इंजन, जानें कितनी हो गई कीमत
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें