लॉगिन

महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगी नई 7 सीटर एमपीवी यू321, ये हैं अनुमानित डिटेल्स

महिंद्रा ने इस कार को मोनोकोक्यू प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो फ्रंट व्हील ड्राइव एमयूवी है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार के साथ 1.6 लीटर का दमदार डीजल इंजन मिल सकता है. कंपनी इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी उतारने की तैयारी में है. इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन अभी बिक रही टीयूवी 300 जैसा हो सकता है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • इस कार को चेन्नई और मिशिगन सेंटर में डेवलप किया गया है
  • कार में 1.6 लीटर डीजल, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है
  • एमपीवी की अनुमानित शुरूआती कीमत 9 लाख रूपए हो सकती है
महिंद्रा जल्द ही भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी बिल्कुल नई 7 सीटर एमपीवी यू321 उतारने वाली है. हाल ही में टेस्टिंग के दौरान ये बड़े आकार की कार स्पॉट हुई है. इस कार को महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टैक्नोलॉजी सेंटर ने डिजाइन किया है, वहीं इसकी टेस्टिंग और डेवलपमेंट चेन्नई की महिंद्रा रसिर्च वैली में हुआ है. इस कार को कई नए फीचर्स के साथ कंपनी बाजार में उतारेगी जिनमें एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन शामिल हैं.
 
mahindra u321 spied

 
ऐसा हो सकता है महिंद्रा यू321 का इंजन

महिंद्रा ने इस कार को मोनोकोक्यू प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो फ्रंट व्हील ड्राइव एमपीवी है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार के साथ 1.6 लीटर का दमदार डीजल इंजन मिल सकता है. कंपनी इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी उतारने की तैयारी में है. इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन अभी बिक रही टीयूवी 300 के इंजन जैसा हो सकता है. बता दें कि ये कार महिंद्रा की ज़ायलो को रप्लिस करेगी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और मारुति सुजुकी अर्टिगा जैसी कारों को टक्कर देगी.
 
mahindra u321 mpv spied

 
ये हो सकती है कार की कीमत

एक्सपेक्टेड कीमत की बात करें तो यह कार 9 लाख रुपए की शुरूआती कीमत के साथ बाजार में आ सकती है. इसके टॉप मॉडल्स की कीमत लगभग 12 से 13 लाख रुपए एक्सपेक्ट की जा रही है. बता दें कि कंपनी इस कार को 2018 में भारत में होने वाले ऑटो एक्स्पो में शोकेस करने वाली है. महिंद्रा की ये कार महाराष्ट्र के नासिक प्लांट में बन रही है जिस प्रोजेक्ट पर कंपनी पहले ही 1500 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है. महिंद्रा यू 321 कार का कोडनेम है और कंपनी भारत में इसे किसी और नाम से भी लॉन्च कर सकती है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें