लॉगिन

महिंद्रा XUV400 EV को जल्द मिल सकता है नया प्रो वैरिएंट, ऑनलाइन लीक हुए फीचर्स

अंदर की प्रेजेंटेशन की लीक हुई तस्वीर के अनुसार, महिंद्रा XUV400 के EC और EL ट्रिम्स को जल्द ही एक प्रो वैरिएंट मिलेगा, और वे डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले सहित अतिरिक्त आराम फीचर्स के साथ आएंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 29, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑल-इलेक्ट्रिक महिंद्रा XUV400 पहले से ही फीचर-पैक वैल्यू-फॉर-मनी EV होने के कारण काफी प्रभाव डाल चुकी है. हालाँकि अपने प्रतिद्वंद्वी टाटा नेक्सॉन EV की प्रसिद्धि हासिल करने में अभी कुछ समय है, लेकिन ऐसा लगता है कि महिंद्रा इस प्रक्रिया में तेजी लाना चाहती है और ऐसा प्रतीत होता है कि वह दो नए प्रो वैरिएंट जोड़कर XUV400 के वैरिएंट लाइन-अप का विस्तार करना चाहती है. अंदर की प्रेजेंटेशन की लीक हुई तस्वीर के अनुसार, महिंद्रा XUV400 के EC और EL ट्रिम्स को जल्द ही एक प्रो वैरिएंट मिलेगा, और वे डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले सहित अतिरिक्त आराम फीचर्स के साथ आएंगे.

     

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा XUV400 पर मिल रही है ₹ 4 लाख तक की छूट

     

    XUV400 को भारत में जनवरी 2023 में लॉन्च किया गया था, इसलिए उचित बदलाव का सवाल ही नहीं उठता. हालाँकि, दो नए वैरिएंट - ईसी प्रो और ईएल प्रो - एक शुरुआती बदलाव का हिस्सा हो सकते हैं जिसे कंपनी एसयूवी के लिए रोल आउट करना चाहती है. हालांकि आधिकारिक जानकारी की प्रतीक्षा करना बुद्धिमानी होगी, हालांकि, मुझे उम्मीद है कि प्रो वेरिएंट को इलेक्ट्रिक एसयूवी के मौजूदा ईसी और ईएल वैरिएंट के साथ बेचा जाएगा.

    mahindra xuv400 pro variants launch soon ec pro and el pro min

    XUV400 EC प्रो ट्रिम में अब कुछ ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो केवल सबसे महंगे EL ट्रिम के साथ ऑफर किए गए थे

     

    लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, EC प्रो, जिसे एंट्री-लेवल EC ट्रिम के ऊपर स्थित किया जाएगा, अब अतिरिक्त रूप से पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप फ़ंक्शन और पैसिव कीलेस एंट्री, डुअल ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल (DATC), रियर एसी वेंट, अतिरिक्त यूएसबी और खुले चार्जिंग पोर्ट मिलेगा और  वे सभी फीचर्स जो पहले केवल टॉप-स्पेक EL ट्रिम का हिस्सा थे दिये जाएंगे.

     

    दूसरी ओर, ईएल प्रो ट्रिम, जो नया सबसे महंगा वैरिएंट होगा, को सभी मौजूदा फीचर्स मिलते रहेंगे. इसके अतिरिक्त, महिंद्रा ने अब कैबिन को एक नए डैशबोर्ड के साथ अपडेट किया है जिसमें अब एक नया स्टीयरिंग व्हील और बड़ी स्क्रीन हैं. हां, अब XUV400 का EL प्रो ट्रिम इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दोनों के लिए डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले के साथ आएगा. यूनिट में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी, एलेक्सा के साथ एक अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार तकनीक भी मिलेगी.

    mahindra xuv400 pro variants launch soon ec pro and el pro 1 min

    अपडेट में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले शामिल हैं

     

    बैटरी पैक और रेंज के मामले में कोई बदलाव नहीं होगा. XUV400 EC Pro में समान 34.5 kWh बैटरी पैक मिलेगा जो 375 किमी की रेंज देगा, जबकि EL Pro में 34.5 kWh बैटरी और एक बड़ी 39.4 kWh यूनिट दोनों का विकल्प मिलेगा जो प्रति चार्ज 456 किमी का दावा करता है (MIDC आंकड़े). हालाँकि दोनों वैरिएंट में समान इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 147.5 bhp की ताकत और 310 Nm का टॉर्क बनाती है. महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 8.3 सेकंड और टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटे का दावा करती है.

     

    अब, हम पहले से ही जानते हैं कि कंपनी 2024 में एसयूवी के पेट्रोल-डीज़ल वैरिएंट, फेसलिफ्टेड XUV300 को पेश करेगी. हम उम्मीद करेंगे कि कंपनी उसी समय के आसपास XUV400 के प्रो वैरिएंट को पेश करेगी.

     

    सोर्स: रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें